प्रयागराज में नकली नोट छापने वाले मदरसे पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

प्रयागराज की संगम नगरी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस दौरान संगम नगरी में शुक्रवार (30 अगस्त) को नकली नोट छापने वाले मदरसे पर प्रशासन की ओर...

4PM न्यूज नेटवर्क: प्रयागराज की संगम नगरी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस दौरान संगम नगरी में शुक्रवार (30 अगस्त) को नकली नोट छापने वाले मदरसे पर प्रशासन की ओर से शिकंजा कसना शुरू हो गया है। वहीं इस मदरसे का संचालन करने वाली सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने फर्म्स सोसाइटीज एंड चिट्स के अस्सिटेंट रजिस्ट्रार से सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन रद्द किए जाने की सिफारिश की है।

इस मामले में अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कृष्ण मुरारी ने इस बारे में औपचारिक पत्र भेजा है। इसके साथ ही इस पत्र में कहा गया है कि नकली नोट छापने वाला मदरसा जामिया हबीबिया मान्यता प्राप्त नहीं है। यह अवैध रूप से संचालित हो रहा है। इस मदरसे में छुपकर नकली नोट छापने का गोरख धंधा होता था। ऐसे में यह मामला सामने आने के बाद जल्द मदरसे को सील किया जा सकता है, इतना ही नहीं बुलडोजर की कार्रवाई भी की जा सकती है।

आपको बता दें कि इस मदरसे का संचालन सोसाइटी अंजुमन जामिया हबीबिया करती है। पत्र के जरिए समिति का रजिस्ट्रेशन रद्द कर प्रबंध समिति को बर्खास्त किए जाने की संस्तुति की गई है। वहीं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कृष्ण मुरारी के मुताबिक समिति का रजिस्ट्रेशन रद्द होने के बाद मदरसे को कतई संचालित नहीं किया जा सकता है।

इसके साथ ही अधिकारी ने दावा किया है कि नकली नोट छापने वाले इस मदरसे को अब राडार और सर्विलांस पर लिया जाएगा और यहां की एक-एक गतिविधि की जानकारी जुटाई जाएगी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • प्रयागराज पुलिस ने मदरसे में नकली नोट छापने वाले गैंग का खुलासा किया है।
  • इस मामले में प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफसीरुल समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
  • ये गैंग 100-100 के नकली नोट छापता था ताकि उसे आसानी से बाजार में खपाया जा सके।
  • पुलिस के मुताबिक मदरसे में तीन महीनों से नकली नोट छापने का काम किया जा रहा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button