9 बजे तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है कि भाजपा मुसलमानों को टारगेट कर रही है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है कि भाजपा मुसलमानों को टारगेट कर रही है। उन्हें हर तरीके से परेशान करने की कोशिश हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस मसले पर मौन हैं। तेजस्वी ने कहा मेरे रहते कोई माई का लाल मुसलमानों का अधिकार छीन नहीं सकता।

2- हरियाणा ने विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर ईडी ने कार्रवाई करते हुए उनकी 834 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी. इस एक्शन के बाद हुड्डा विरोधी दलों के निशाने पर हैं. वहीं अब इस कार्रवाई को लेकर इनेलो के विधायक अभय सिंह चौटाला की प्रतिक्रिया सामने आई है. चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग की है.

3 आम आदमी पार्टी की सरकार ने गुरुवार को दिल्ली की जनता को तीन और नए मोहल्ला क्लिनिक की सौगात दी है. तुगलकाबाद विधानसभा इलाके में बनाये गए इन तीनों मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने किया. इन तीनों क्लिनिक की शुरुआत के बाद अब दिल्ली के कुल मोहल्ला क्लिनिक की संख्या बढ़कर 548 हो गयी है.

4 कर्नाटक में कथित MUDA घोटाले को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग पर अड़ गई है और चेतावनी दी है कि जब तक वह सीएम पद से हट नहीं जाते तब तक पार्टी आंदोलन करती रहेगी। वहीं सिद्धारमैया ने भी तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे।

5 केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बंगाल जलेगा तो पूरा भारत जलेगा वाले बयान को शर्मनाक बताया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री के लिए ऐसा बयान देना बेहद शर्मनाक है। इसके साथ ही चिराग ने केंद्र सरकार से बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी की है।

6 राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज दो पत्ती वाला सिंबल रिश्वत मामले में सुकेश चंद्रशेखर को नियमित जमानत दे दी है। बता दें कि यह मामला दिल्ली पुलिस ने 2017 में दर्ज किया था। हालांकि, अन्य मामलों में वह न्यायिक हिरासत में रहेगा। फिलहाल वो जेल से बाहर नहीं आएगा।

7 भाजपा ने दिल्ली नगर निगम की वार्ड समितियों के चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में छह उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए गए हैं। सिविल लाइंस जोन से चेयरमैन के लिए अनिल त्यागी को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं केशवपुरम से योगेश वर्मा रोहिणी से रितु गोयल नरेला से पवन कुमार वेस्ट जोन से शशि तलवार को उम्मीदवार बनाया गया है।

8 सिख दंगों को लेकर जगदीश टाइटलर के खिलाफ 13 सितम्बर को आरोप तय किये जायेंगे। इस पर भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा कि 40 साल की लड़ाई आज हमने जीत लीं है। टाइटलर के अलावा जो भी लोग दोषी थे उनके खिलाफ भी कार्यवाही जल्दी ही होगी।

9 वक्फ संशोधन विधेयक पर अखिल भारतीय इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी ने प्रतिक्रिया दी। मौलाना साजिद रशीदी ने कहा कि बड़ी लिस्ट है जिसमें लगभग ढाई सौ बीघा वक्फ जमीन दिल्ली के अन्दर केंद्र सरकार और उसकी एजेंसियों के पास है। अगर आपकी नीयत अच्छी है तो वो जगह वक्फ बोर्ड को वापस कर दीजिए।

10 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लूहरी सुन्नी और धौलासिद्ध बिजली परियोजनाओं के अधिग्रहण की चेतावनी दी है। उनका आरोप है कि पूर्ववर्ती जयराम सरकार ने इन परियोजनाओं के लिए हुए समझौतों में हिमाचल के हितों को बेचा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड शर्तों को नहीं मानता है तो सरकार इन तीनों परियोजनाओं का अधिग्रहण कर लेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button