12 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र के अहमदनगर में बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.... राणे पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र के अहमदनगर में बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है…. राणे पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है…. बीजेपी विधायक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 302, 153 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है…. नितेश राणे ने एक कार्यक्रम में मुसलमानों को खुली धमकी दी और कहा चुन-चुन कर मारेंगे…. उनके खिलाफ दो FIR की गई है….

2… दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी की रेड पड़ी है….. अमानतुल्लाह ने X पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी…. रेड पर आम आदमी पार्ट ने हमला बोल दिया है…. सांसद संजय सिंह ने कहा है कि हमारा मनोबल टूटने वाला नहीं है… अमानतुल्लाह ने कहा कि इनका मकसद मुझे गिरफ्तार करना और हमारी पार्टी को तोड़ना है….

3… भारतीय जनता पार्टी आज देश भर में अपना सदस्यता अभियान लॉन्च करने जा रही है…. देश भर में शुरू हो रहे इस सदस्यता अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे… पूरे देश में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के 18 करोड़ सदस्य हैं….. जोकि आज शून्य पर आ जाएंगे… और फिर एक नए सिरे से लोगों को सदस्य बनाने का काम शुरू होगा….

4… भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की चेतावनी पर पाकिस्तान बिलबिला गया है…. जयशंकर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का दौर खत्म हो गया है…. अब उसे उसी के भाषा में जवाब मिलेगा…. वहीं जयशंकर ने इस बयान पर अब पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी है…. पाकिस्तान ने कहा कि कश्मीर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक विवादित मुद्दा है….

5… कांग्रेस अपने शीर्ष नेताओं के खिलाफ फेक न्यूज को लेकर आक्रामक हो गई है…. कांग्रेस लीगल टीम की बैठक के बाद जिलावार इस विभाग का बड़े पैमाने पर विस्तार करने की तैयारी की जा रही है… इसमें सोशल मीडिया में फेक न्यूज के कचरे से निपटने के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीम का गठन किया जाएगा…. जो ऐसे मामलों का संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज कराएगी….

6… आदिवासी अधिकार दिवस कार्यक्रम में बांसवाड़ा डूंगरपुर सांसद… और भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रमुख राजकुमार रोत, बाड़मेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी एक मंच पर दिखाई दिए…. तीनों ही नेता एक ही गाड़ी पर सवार होकर पहुंचे थे…. ऐसे में मंच साझा करने की तस्वीर तीनों के बीच नई राजनीतिक खिचड़ी पकने की ओर इशारा कर रही है….

7… जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठा-पटक जारी है…. वहीं लोकसभा सदस्य शेख अब्दुल रशीद इस समय जेल में बंद हैं…. ऐसे में उनकी मुश्किल कम होने की बजाय और बढ़ रही है… अब उनके नेतृत्व वाली अवामी इत्तेहाद पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस का दामन थाम लिया है….

8… केरल के निवर्तमान मुख्य सचिव डॉ. वी. वेणु ने 31 अगस्त को अपना पद अपनी पत्नी शारदा मुरलीधरन को सौंप दिया…. इस अनूठे परिवर्तन का मार्ग बुधवार को साफ हो गया था…. जब मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने अपनी बैठक में शारदा मुरलीधरन की नियुक्ति को मंजूरी दी थी….

9… समन्वय बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि राजनीतिक लोगों का काम है…. समाज को जाति में तोड़ना और उसके जरिए उत्पन्न स्थिति का फायदा उठाना…. इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाना… लेकिन इससे अलग हमें संघ की सोच के आधार पर सबको साथ लेकर चलना है…. सामाजिक समरसता बनाकर रखना हमारा कर्तव्य है….

10… आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश ने कोहराम मचा दिया है…. दर्जनों गांव पानी में डूब गए हैं…. हजारों लोग बेघर हो गए हैं…. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू… और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी से बात कर हालात की जानकारी ली… इस दौरान पीएम ने दोनों ही राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिया….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button