हरियाणा भाजपा में टिकट को लेकर मारा-मारी, बागी हुए दिग्गज, विधायक से लेकर पूर्व मंत्री तक का इस्तीफा

नई दिल्ली। हरियाणा बीजेपी में बगावत का दौर शुरू हो गया है. विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी को एक के बाद एक कई बड़े झटके लगे हैं. 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद ही हरियाणा बीजेपी में भगदड़ शुरू हो गई है. हरियाणा बीजेपी में अब तक कई बड़े इस्तीफे हो चुके हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को पहली लिस्ट जारी की थी.
हरियाणा बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. कंबोज इंद्री विधानसभा से टिकट कटने से नाराज थे. उन्होंने पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाकर सभी पदों से इस्तीफा दिया है. कंबोज ने कहा अगला फैसला मेरे समर्थक जो करेंगे उस पर रहूंगा. दादरी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विकास उर्फ भल्ले ने बीजेपी से इस्तीफा दिया. रतिया से बीजेपी विधायक लक्ष्मण नापा ने बीजेपी को अलविदा कहा. सोनीपत से बीजेपी युवा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं विधानसभा चुनाव प्रभारी अमित जैन ने इस्तीफा दे दिया. जेजेपी से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री अनूप धानक को उकलाना से बीजेपी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में वहां से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे बीजेपी नेता शमशेर गिल ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेजा. हरियाणा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर मांडी ने बीजेपी से दिया इस्तीफा. हिसार से बीजेपी नेता दर्शन गिरी महाराज ने बीजेपी से इस्तीफा दिया. बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री सीमा गैबीपुर ने पार्टी के सभी पदों से तुरंत प्रभाव से दिया इस्तीफा. बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. सीएम नायब सिंह सैनी लाडवा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, हरियाणा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पंचकूला से, हरियाणा के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ बादली से, पूर्व स्पीकर कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला कैंट से और पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल रतिया से चुनाव लड़ेंगे.
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह राव अटेली से चुनाव लड़ेंगी, जबकि कैप्टन अभिमन्यु और कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई का भी नाम उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल है. आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 12 सितंबर तक नामांकन जारी रहेगा. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान है. 8 को नतीजे घोषित होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button