टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों पर लगा ग्रहण, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट 

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के पहले मुकाबले के लिए सोमवार (09 सितंबर) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के पहले मुकाबले के लिए सोमवार (09 सितंबर) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। वहीं BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल एक ही मैच के लिए टीम सेलेक्ट की है। यानी दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना खिलाड़ियों के लिए दिन पर दिन टेढ़ी खीर होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल एक ही मैच के लिए टीम सेलेक्ट की है। यानी दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

ऐसे में अब ये भी करीब-करीब पक्का हो गया है कि किसी जमाने में टेस्ट टीम इंडिया के स्तंभ रहने वाले दो खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर अब समाप्त हो गया है। हो सकता है कि जल्द ही उनकी ओर से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया जाए। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिनको देखकर लगता है कि इनको अब नहीं तो कब मौका दिया जाएगा। इनमें से एक खिलाड़ी की उम्र सिर्फ 26 साल है, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिलने पर ये खिलाड़ी संन्यास का भी ऐलान कर सकता है।

इन प्लेयर्स के करियर पर लगा ग्रहण

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को BCCI की सेलेक्शन कमेटी टीम का ऐलान करेगी, लेकिन जैसे ही द​लीप ट्रॉफी का पहला मैच खत्म हुआ। रविवार शाम को ही टीम घोषित कर दी गई। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जहां मिडल आर्डर में खेलते हैं, वहां के लिए शुभमन गिल, सरफराज खान और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी चुने गए हैं। यानी अब पुजारा और रहाणे की टीम इंडिया में वापसी करीब करीब असंभव हो गई है।

ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खास बात ये भी है कि ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के लिए टी20 और वनडे नहीं खेलते हैं। केवल टेस्ट मैच खेलते रहे हैं, लेकिन अगर उनकी जगह टेस्ट में भी नहीं बनेगी तो फिर इंटरनेशनल करियर करीब करीब खत्म ही माना जाए।

अभी ये कहना मुश्किल है कि सेलेक्शन कमेटी के चीफ अजीत अगरकर की इन दोनों खिलाड़ियों से कुछ बात हुई है कि नहीं, लेकिन हो सकता है कि जल्द ही ये रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दें। अब देखना होगा कि रहाणे और पुजारा अपने करियर को लेकर क्या कुछ फैसला करते हैं?

  • दरअसल, हम विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की बात कर रहे हैं।
  • उन्हें भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट की टीम में जगह नहीं दी गई है।
  • ध्रुव जुरेल और ऋषभ पंत के रूप में 2 विकेटकीपर को BCCI ने चुना है।

https://www.youtube.com/watch?v=HVez-qGr8Ew

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button