आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर  

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (17 सितम्बर) को अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना गया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (17 सितम्बर) को अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है। अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्व सहमति से स्वीकार कर लिया गया। आतिशी इसी हफ्ते मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं।

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि वो दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम आवास पर पीएसी की बैठक हुई थी। इस बैठक में मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा, आतिशी समेत आम आदमी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। जिसके बाद कुछ संभावित नामों पर चर्चा की गई, इसके बाद इन नामों की लिस्ट को मंगलवार (17 सितंबर) को विधायक दल की बैठक में पेश किया गया। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी हैं। आज आम आदमी पार्टी की विधायक दल की मीटिंग में इस पर फैसला हुआ कि आतिशी को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बन गयीं हैं। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4.30 बजे राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे।

सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बनने की इच्छुक नहीं- AAP नेता

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बनने की इच्छुक नही हैं।

https://x.com/ANI/status/1835898343329034261

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां अरविंद केजरीवाल ने एकतरफ दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देकर दांव पेश किया है। इसके साथ ही वहीं बीजेपी ने भी दिल्ली में अपनी रणनीति तैयार कर ली है। बीजेपी को इस बात का अहसास है कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के पीछे दिल्ली के लोगों से सहानुभूति लेना है। लिहाजा बीजेपी ने इसकी काट के तौर पर दिल्ली की सड़कों पर उतरेगी और करप्शन के मुद्दे को हथियार बनाएगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button