02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियाई पारा हाई चल रहा है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार समाजवादी पार्टी के शासन काल में गुंडई और माफियाराज का आरोप लगाते दिखते हैं. जिस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि “किसी भी मुख्यमंत्री ने जेल में जाकर माफिया के साथ कॉफी-चाय नहीं पी होगी और उत्तर प्रदेश के किसी भी मुख्यमंत्री ने अपने मुकदमे वापस नहीं लिए होंगे.”

2 आज प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा द्वारा देश के अलग-अलग शहरों में स्वच्छता अभियान और रक्तदान शिविर शुभारंभ सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. सीएम योगी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर विधि विधान से पूजा की गई. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु जीवन के लिए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की.

3 बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोआर्डिटनेटर आकाश आनंद ने आम आदमी पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और भाजपा एक ही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पांच महीने पहले दिल्ली की आम जनता को धोखा देने का ड्रामा शुरू हो गया है। इस बार भी ड्रामे की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भाजपा है।

4 उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए प्रयासरत सीएम योगी राज्य की पारंपरिक कलाओं, हस्तशिल्प, माटीकला व ओडीओपी के हस्तशिल्पियों व कारीगरों की प्रशस्ति की दिशा में एक और ‘मील का पत्थर’ रखने जा रहे हैं। ऐसे में आज विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वह विश्वकर्मा श्रम सम्मान व ओडीओपी तथा माटीकला के अंतर्गत हस्तशिल्पियों को टूलकिट प्रदान करने के साथ ही 50,000 करोड़ का ऋण वितरित करने जा रहे है।

5 अमरोहा जिले के हसनपुर के मोहल्ला महल के रहने वाले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार अग्रवाल के पिता विश्वेश्वर दयाल अग्रवाल का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। इन दिनों वह दिल्ली स्थित आवास पर ही रह रहे थे। उनका पार्थिव शरीर हसनपुर लाया जा रहा है। ब्रजघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

6- 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। अब इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 23 सितंबर लगी है। ऐसे में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी अब आंदोलन से ज्यादा सुप्रीम कोर्ट में मामले की सशक्त पैरवी की तैयारी में लग गए हैं। अभ्यर्थी अपने केस की पैरवी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को उतारने की तैयारी में हैं। इसके लिए भी वह अभियान चला रहे हैं।

7 आवास पर किशोरी की आत्महत्या मामले ने सपा विधायक की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल सपा विधायक जाहिद जमाल बेग उनकी पत्नी की तलाश में पुलिस उनके रिश्तेदारों तक पहुंच रही है। पुलिस ने विधायक के समधी सैयद नियाज और बेटे जईम बेग के साले को भी हिरासत में ले लिया है। बता दें कि इसी मामले में पहले सपा विधायक और उनकी पत्नी पर बंधुआ मजदूरी, आत्महत्या के दुष्प्रेरित करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

8 दो दिवसीय काशी दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलुआ घाट की बारादरी की छत गिरने की घटना को गंभीरता से लिया। उन्होंने पर्यटन विभाग, कार्यदायी संस्था, कॉन्ट्रैक्टर और संबंधित नोडल अधिकारी के खिलाफ जांच कराकर जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया। सोमवार को सर्किट हाउस में विकास, निर्माण व कानून व्यवस्था की बैठक कर अधिकारियों को हिदायत दी।

9 स्वच्छता सेवा अभियान के शुभारंभ के बाद प्रभारी मंत्री और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने सपा मुखिया को गुंडों का सरगना बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी मामले में अगर कोई भी कार्रवाई होती है तो अखिलेश यादव को दर्द होने लगता है। जयवीर सिंह ने कहा, कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। अखिलेश यादव को यह पच नहीं रहा है। उनके किसी भी साथी पर जब भी कोई कार्रवाई होती है तो उन्हें दर्द होने लगता है।

10 आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामली जनपद के अटटा गांव में नवनिर्मित मंदिर और मेले का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां अधिकारियों ने पूरी कर ली थी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर होने वाले सभी कार्यक्रमों की सूची तैयार कर सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर खंड विकास की ओर से भी सफाई व्यवस्था की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button