7 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया…. हरियाणा में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की हालत ऐसी है कि लोकसभा चुनाव के दौरान इसके कार्यकर्ताओं को लोग गांवों में घुसने नहीं दे रहे थे…. यहां की जनता से वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो सब मिलकर विकास सुनिश्चित करेंगे….

2… यूपी के सीएम योगी आदित्याथ ने हरियाणा के सोनीपत के राई के गांव जखोली में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा गहलावत के समर्थन में रैली को संबोधित किया… सीएम योगी इस दौरान विपक्षी कांग्रेस पर हमलावर दिखे… और कहा कि इन लोगों के एजेंडे में कोई भी वर्ग नहीं है… इनका एजेंडा बांटों और राज करो का है….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे हैं…. जहां बीजेपी ने अपना सीएम उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को बनाया है…. वहीं कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है…. इस बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है….

4… विधानसभा चुनाव से पहले बहादुरगढ़ में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है…. बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीना सतपाल राठी ने हरियाणा की सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ दी है…. मंडल अध्यक्ष राहुल लड़रावन और अमित वत्स ने भी बीजेपी का दाम छोड़ दिया है…. बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नीना राठी और सतपाल राठी नाराज चल रहे थे… नीना जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन करने वाली हैं… इसकी घोषणा उन्होंने खुद की है…

5… हरियाणा के सिरसा से लोकसभा सांसद व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा के बीजेपी में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं…. वहीं, सैलजा की नाराजगी को बीजेपी ने एक बड़ा मुद्दा भी बना लिया है…. जिसको लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता कांग्रेस को घेर रहे हैं…. इसी बीच कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से ने कहा कि सभी कांग्रेस के नेता मिलजुलकर चुनाव लड़ेंगे… और सभी आपको चुनाव प्रचार में दिखेंगे….

6… हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार तेज हो गया है…. सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे है…. इसी बीच हरियाणा के महम में रोड शो के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी किसी सर्वे में नहीं आती सीधा सरकार में आती है….

7… हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर प्रतिक्रिया दी है… और उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है…. कांग्रेस दलितों का सम्मान नहीं करती…. अगर कोई दलित नेता कांग्रेस में आगे बढ़ना चाहता है… तो कांग्रेस उसे कुचल देती है…. कुमारी सैलजा कोई छोटी-मोटी नेता नहीं हैं… वो कांग्रेस की बहुत बड़ी नेता हैं, दलितों की नेता हैं…. इसलिए अगर उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की मांग की, तो उन्होंने क्या गुनाह कर दिया….

8… हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला की कार शनिवार शाम भिवानी जिले में सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई…. जिसके बाद उन्हें हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया…. पुलिस ने यह जानकारी दी… पुलिस ने बताया कि यह घटना शेरपुरा गांव में घटी… बराला के सहयोगी ने बताया कि वह लोहारू विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने के बाद हिसार लौट रहे थे….

9… चुनाव प्रचार में उतरे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा…. और उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी दर पांच गुना ज्यादा है…. मुख्यमंत्री रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे थे….

10… हरियाणा के जींद में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली की…. और उन्होंने इस दौरान ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के नारे का जिक्र किया…. इसके अलावा, उन्होंने अकबर से लोहा लेने वाले महाराणा प्रताप की याद भी लोगों को दिलाई…. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों ने बदलते हुए हरियाणा को देखा है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button