5 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सियासी पारा हाई हो चुका है.... राज्य में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी लगातार बीजेपी सरकार पर वोटर लिस्ट से वोटों के नाम हटवाने का आरोप लगा रही है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सियासी पारा हाई हो चुका है…. राज्य में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी लगातार बीजेपी सरकार पर वोटर लिस्ट से वोटों के नाम हटवाने का आरोप लगा रही है….. वहीं सपा ने यादव और मुस्लिम अधिकारियों को भी हटाने का आरोप लगाया है…. अब सपा के ओर से भारत निर्वाचन आयोग को एक चिट्ठी लिखी गई है…

2… उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग को प्रदेश के सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का एक बार फिर से निर्देश दिया है…. यही नहीं एनएचएआई के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि अधूरे हाईवे जो भी है…. वहां पर टोल टैक्स न वसूलेजाने का निर्देश दिया है…. साथ ही सड़कों को गड्ढामुक्त करने और नवनिर्माण अभियान के तहत जो भी कार्य हो रहे हैं… उनमें जियो टैगिंग कराए जाने और उसे पीएम गति शक्ति पोर्टल से भी जोड़ने के निर्देश दिए हैं….

3… उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दे दी है….. फिर भी उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पाएगी…. क्योंकि वह पहले से ही एक रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं…. और इस मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है….

4… उत्तर प्रदेश के बहराइच में लोगों में बुलडोजर का खौफ नजर आ रहा है. हाई कोर्ट ने यहां के फखरपुर थाना इलाके के सराय जागना गांव में 23 दुकान एवं मकानों को तोड़ने का आदेश जारी किया था. बुधवार को बुलडोजर कार्रवाई से पहले ग्रामीणों ने अपने हाथों से खुद आशियाने तोड़ना शुरू कर दिए. लोग अपने घरों और दुकानों को तोड़ रहे हैं. वहां से अपना सामना निकाल कर ले जा रहे हैं. दोपहर को कार्रवाई के लिए पुलिस व प्रशासन की टीम गांव में पहुंच गई.

5… उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में समाजवादी पार्टी के नेता रफी खान की गिरफ्तारी के बाद… अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस नोटिस भेज सकती है…. नकली नोट कांड मामले में पुलिस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को भी पूछताछ के लिये नोटिस भेजेगी….

6… उत्तर प्रदेश में नवरात्रि पर भव्य आयोजनों को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से जारी हुए निर्देशों को लेकर राजनीति शुरू हो गई है….. इसको लेकर सपा ने कहा कि हमें दुर्गा पाठ से आपत्ति नहीं है…. लेकिन किसी भी धर्म के कार्यक्रमों में रुकावट नहीं करनी चाहिए…. वहीं कांग्रेस ने इसे सियासत बताया है….

7… उत्तर प्रदेश में नेमप्लेट फिर चर्चा में है…. योगी सरकार ने अब ढाबों और रेस्टोरेंट में पुलिस वेरिफिकेशन के आदेश दिए हैं…. और उनके संचालक, मालिक और मैनेजर आदि के नाम-पते के बोर्ड लगाने के लिए कहा है…. सरकार ने साफ किया है कि जिस रेस्टोरेंट या ढाबे में अपशिष्ट मिलाए जाने का मामला सामने आता है…. तो उसके संचालक के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए….

8… गाजीपुर में पुलिस एनकाउंटर और योगी आदित्यनाथ पर गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी का बड़ा बयान सामने आया है…. अंसारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक महंत हो सकते हैं…. पुजारी, मठाधीश और पूजन प्रक्रिया के विशेषज्ञ हो सकते हैं…., उनका सरकार चलाने से क्या मतलब, ग्राम प्रधानी भी चलाने योग्य नहीं है….

9… सुल्तानपुर डकैती मामले के दूसरे आरोपी को उन्नाव जिले में तड़के मुठभेड़ में मार गिराया था…. अब अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामले में नया मोड़ सामने आया है….. अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामले की जांच होगी…. डीएम गौरांग राठी ने एनकाउंटर के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं…. DM ने सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राज को जांच अधिकारी बनाया है… और 15 दिन में एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रेटी जांच पूरी होगी….

10… यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा चीफ मायावती ने पश्चिमी यूपी में फिर नए समीकरण बैठाने शुरू कर दिए गए हैं…. पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली की एक बार फिर मेरठ मंडल में वापसी हो गई है… इसी के साथ ही बसपा जिलाध्यक्ष को हटाकर पुराने पर ही दांव लगाया गया है…. पार्टी की संगठनात्मक बैठक के बाद जिलों के प्रभार में फेरबदल कर दिया गया है… बसपा में जल्द ही कुछ और फेरबदल होने के संकेत नजर आ रहें हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button