03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 मानहानि मामले में शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत दोषी करार दिए गए हैं। उन्हें 15 दिन की कैद और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। शौचालय घोटाले में शामिल होने का संजय राउत ने लगाया था आरोप। इस पर किरीट सोमैया की पत्नी ने मानहानि का आरोप लगाया था। भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी डॉ. मेधा किरीट सोमैया की शिकायत दर्ज करवाई थी।

2 इस्तीफा देने बाद से दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर चर्चा में बने हुए हैं। लगातार बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कि दिल्ली वालों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. विकास के सभी रुके हुए काम तेजी से पूरे किए जाएंगे. बता दें कि उन्होंने ये बयान दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, AAP नेता मनीष सिसोदिया और विधायक दिलीप पांडे के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय की एक निरीक्षण करने के बाद दिया.

3 भाजपा नेता जयवीर शेरगिल ने कंगना रनौत पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक पंजाबी के रूप में मुझे कहना होगा कि कंगना रनौत के पंजाब और सिख समुदाय के किसानों के खिलाफ लगातार निराधार अतार्किक बयानबाजी का पंजाब और पंजाबियत के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किए गए या किए जा रहे सभी अच्छे कार्यों पर हानिकारक प्रभाव पड़ा है।

4 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी सौपी है। बता दें कि अशोक चौधरी का अब जेडीयू में कद बढ़ गया है. सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें नई जिम्मेदारी देते हुए पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. पिछले दिनों विवादित ट्वीट को लेकर अशोक चौधरी सुर्खियों में रहे थे. अब नीतीश कुमार ने ही संगठन में उन्हें नई जिम्मेदारी दी है.

5 हरियाणा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जोरों पर है। नेता अपने खेमे को मजबूर करने में जुटे हुए हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सांसद कंगना रनौत पर तंज कसा है. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि हरियाणा में बीजेपी के लिए अब कोई मौका नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भ्रम में हैं. जब भी स्थिति में थोड़ा सुधार होता है, कंगना रनौत जैसे सांसद बयान देते हैं और सब कुछ उसी स्तर पर वापस आ जाता है. बीजेपी के पास हरियाणा में कोई मौका भी नहीं है.”

6 दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र का आयोजन आज और कल होगा। आज सदन की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन, विजेंद्र गुप्ता, समेत सभी विपक्षी विधायकों को सदन से मार्शल आउट किया गया। नेता प्रतिपक्ष और सभी भाजपा विधायक विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। जिसके कुछ देर बाद भाजपा विधायक सदन में आए।

7 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अभी तक उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। शिरोमणि अकाली दल के नेता विक्रम सिंह मजीठिया ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

8 उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आक्रोश मार्च निकाला। बता दें कि उनका कहना है, केंद्र सरकार द्वारा लागू की जाने वाली यूनिफाइड पेंशन स्कीम से कर्मचारियों को नुकसान होगा। यूपीएस के तहत कर्मचारियों के वेतन से कटौती कर अंशदान के रूप में जमा की गई 10 प्रतिशत राशि उन्हें वापस नहीं मिलेगी।

9 देश भर में मचे लड्डू विवाद को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच वाईएसआरसीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी 28 सितंबर को राज्य के मंदिरों में पूजा-अर्चना में भाग लेंगे। जिसके बाद अन्य राजनीतिक दल के नेता उन पर निशाना साध रहे हैं। तेलुगू देशम पार्टी और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ने हमला बोला। कहा कि पूर्व सीएम यह दिखाना चाहते हैं कि उन्होंने कोई पाप नहीं किया, जबकि अब सच सबके सामने है।

10 राजीव गांधी नेशनल यूनिर्सिटी ऑफ लॉ के छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच तीन छात्रों की हालत बिगड़ गई। हास्टल की छात्राओं ने वीसी पर रहन-सहन को लेकर टिप्पणी करने के आरोप लगाए थे जिसके बाद से विद्यार्थी धरना पर हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी की तरफ से लड़कियों पर पहनावे को लेकर अभद्र टिप्पणी करना अत्यंत शर्मनाक है। साथ ही उन्होंने उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button