केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, नए घर की तलाश तेज

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में सिविल लाइन्स इलाके में स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास खाली कर देंगे। इसका ऐलान उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा के ऐलान के समय कर दी थी। फिलहाल अरविंद केजरीवाल को लेकर उनके नए घर की तलाश शुरू हो गई है। दावा किया जा रहा है कि केजरीवाल अपने नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के पास ही रहेंगे। केजरीवाल ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि वह नवरात्रि अवधि के दौरान आधिकारिक फ्लैगस्टाफ रोड आवास से बाहर चले जाएंगे।
शुभ हिंदू त्योहार अक्टूबर के पहले सप्ताह में शुरू होता है। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही सीएम आवास खाली कर देंगे और उनके लिए नए आवास की तलाश तेज कर दी गई है। केजरीवाल अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली के पास के स्थानों को प्राथमिकता दे रहे हैं, क्योंकि उनका इरादा वहां के लोगों से जुड़े रहने का है। पार्टी ने कहा कि आप विधायक, पार्षद, कार्यकर्ता और आम लोग अपनी सामाजिक, आर्थिक या राजनीतिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना उन्हें अपने आवास की पेशकश कर रहे हैं। केजरीवाल अपने परिवार के साथ रहते हैं, जिसमें उनकी पत्नी, बच्चे और बुजुर्ग माता-पिता शामिल हैं।
आप ने यह भी मांग की है कि केंद्र सरकार केजरीवाल को एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने के लिए एक आधिकारिक आवास प्रदान करे। राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन में, ्र्रक्क के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने घोषणा की कि पार्टी इस अनुरोध को संबोधित करने के लिए औपचारिक रूप से संबंधित मंत्रालय को लिखेगी। इससे पहले 18 सितंबर को आप ने कहा था कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सुरक्षा सहित सभी सरकारी सुविधाएं छोड़ देंगे और 15 दिनों में अपने आधिकारिक आवास से बाहर निकल कर आम आदमी की तरह रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button