मप्र में भाजपा सदस्यता अभियान के लिए करवा रही हिंसा: दिग्विजय

  • हिंसा में पीडि़त के परिजनों को रिहा करने की अपील
  • भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को नकारा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाजापुर (मध्यप्रदेश)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एकबार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में इस सप्ताह हिंसा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान के कारण हुई। भाजपा ने सिंह के आरोपों को निराधार और भ्रामक करार दिया। मक्सी में बुधवार रात करीब 9.30 बजे दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए थे। दोनों समूहों के सदस्यों ने पत्थर फेंके और आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया।
जिला अधिकारियों के अनुसार, हिंसा सोमवार को दो समूहों के बीच हुए टकराव का नतीजा थी। मक्सी जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर है। सिंह ने संवाददाताओं से कहा, मक्सी में हुई घटना पूरी तरह से भाजपा के सदस्यता अभियान के दौरान डाले जा रहे दबाव का नतीजा थी। लोगों से खुलेआम कहा जा रहा है कि वे भाजपा के सदस्य बनें या सीने में गोली खा लो। सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में राजगढ़ से चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रहे थे। वे अमजद खान के परिजनों से मिलने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। खान की मौत झड़प में गोली लगने से हुई थी, खान के भाई अनवर ने सिंह को घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सिंह ने मक्सी के पुलिस अधीक्षक और निरीक्षक के तबादले के साथ ही जेल में बंद खान के कुछ रिश्तेदारों को रिहा करने की मांग की। राज्यसभा सदस्य ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से हिंसा की न्यायिक जांच का आदेश देने का भी अनुरोध किया। सिंह ने आरोप लगाया ह िजब एक व्यक्ति मक्सी पुलिस निरीक्षक के पास (सोमवार को) शिकायत दर्ज कराने गया, तो उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया। अगले दिन, जब उसके परिजन शाजापुर (जहां एसपी कार्यालय स्थित है) में शिकायत दर्ज कराने गए, तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके घर को जलाने की तैयारी की गई।

हमारा सदस्यता अभियान लोक तांत्रिक है : अशोक नायक

इस पर पलटवार करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक नायक ने कहा, दिग्विजय सिंह का बयान पूरी तरह से निराधार और भ्रामक है। हमारा सदस्यता अभियान लोकतांत्रिक है, आम लोगों से जुड़ा है और राष्ट्रहित में है। इसमें हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। भाजपा के अनुसार, दो से 25 सितंबर के बीच मध्यप्रदेश में कुल।,00,81,432 लोग पार्टी के सदस्य बने हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद सबसे अधिक है। सदस्यता अभियान का दूसरा चरण एक अक्टूबर को शुरू हुआ और 15 अक्टूबर को समाप्त होगा।

प्रदेश में कानून व्यवस्था का भय खत्म : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्र में लगातार बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस के सभी बड़े नेता सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर महिला उत्पीडऩ और दुष्कर्म की घटनाओं को अत्यंत निंदनीय बताया है। प्रदेश में हर रोज सामने आ रही महिला उत्पीडऩ और दुष्कर्म की घटनाएं अत्यंत निंदनीय हैं। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ हो रहे कुकृत्य के समाचार अखबारों में पढक़र सिर शर्म से झुक जाता है। कमलनाथ ने अपने सोशल साइट एक पर लिखा कि प्रदेश का कोई इलाका ऐसा नहीं है जहां बेटियां और महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। इससे भी बड़ा दुर्भाग्य यह है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने का इरादा नहीं रखती। असली क़ानून व्यवस्था वह होती है जिसके डर से असामाजिक तत्व इस तरह की घटनाएं अंजाम देने से डरें, लेकिन प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का भय बिलकुल खत्म होता जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से माँग करता हूं कि इस संबंध में उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया जाए, सभी संबंधित पुलिसकर्मियों को महिला अपराधों से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जाए और स्कूलों में विशेष कैंप लगाकर बेटियों को अपनी सुरक्षा के उपाय के बारे में सजग और सतर्क होने का प्रशिक्षण दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button