बिहार में एकबार फिर बाजी पलटने की आहट!

  • नड्डा के पटना आने पर गरमाई सियासत
  • भाजपा अध्यक्ष के बार-बार दौरे पर उठे सावल
  • राजद ने जदयू-भाजपा को घेरा
  • विपक्ष बोला- हाथ मिले पर दिल नहीं मिला
  • सरकारी कार्यक्रमों में भाजपा और जदयू के रिश्तों में दिखी तनातनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

पटना। शनिवार को एकबार फिर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे हैं। उनके 21 दिनों के भीतर दूसरी बार बिहार पहुंचने पर सियासी गलियारों में चर्चा आम हो गई है एनडीए सरकार में जदयू व भाजपा में सब ठीक नहीं चल रहा है। विपक्ष तो बार-बार कह रहा है कि सरकार कुछ दिन की मेहमान हैं। हालांकि एनडीए के दल इसको कोरा बकवास बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं। जदयू ने इसे पूरी तरीके से खारिज किया है और कहा है कि राजद कैसे कह सकता है कि एनडीए में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है। क्या राजद के नेता भाजपा से मिले हुए हैं? वहीं लोगों के जहन में बार-बार यर सवाल आ रहा है कि नड्डा जी तो अभी ही बिहार का दौरा किए थे, फिर अचानक फिर क्यों से आ रहे हैं? दरअसल, सियासत में जो ऊपर से दिखता है, वह अंदर से भी वैसा ही हो, इसकी गारंटी नहीं है। हालांकि सरकार मजबूती से चलाने का दावा किया जा रहा है। लेकिन कहीं ना कहीं तालमेल की कमी नजर आ रही। सवाल यह है कि तालमेल की कमी है या फिर जदयू और भाजपा के हाथ तो मिल गए हैं लेकिन दिल नहीं मिल पा रहे हैं। विधानसभा चुनाव अगले साल होने है।

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में भी दिखी अनबन : मृत्युंजय

राजद भी अब इसको लेकर मजे लेने की कोशिश कर रहा है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जेपी नड्डा बिहार क्यों आ रहे हैं? यह बड़ा सवाल है। जदयू और भाजपा के बीच मतभेद है। बहुत सारी ऐसे कायक्रम हुए हैं जिनमें दोनों पार्टियों की राय बिल्कुल लग रही है। मुख्यमंत्री के समीक्षा बैठक में दोनों पार्टी के नेता मौजूद नहीं हो रहे हैं। सीएम जब जहानाबाद गए थे तो भी वहां बीजेपी के नेता मौजूद नहीं रहे। इससे साफ तौर पर पता चलता है कि एनडीए में ऑल इज नॉट वेल है और जेपी नड्डा डैमेज कंट्रोल के लिए पटना पहुंच रहे हैं।

झारखंड में आजसू और जद (यू) का भाजपा से होगा गठबंधन

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने गठबंधन को मजबूत कर लिया। भाजपा अपने सहयोगियों को साथ लेकर मैदान में उतरेगी। जनता दल (यूनाइटेड) और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (एजेएसयू) के साथ भाजपा का गठबंधन लगभग तय हो गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी जानकारी दी है। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि चुनाव में जनता दल (यू) और आजसू पार्टी के साथ गठबंधन होगा। सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो चुका है। हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी कहा कि 1-2 सीटों पर चर्चा बाकी है। पितृ पक्ष खत्म होने के बाद हम गठबंधन की घोषणा करेंगे। जनता दल (यूनाइटेड) और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (एजेएसयू) की राज्य में भूमिका महत्वपूर्ण है।

चिराग पासवान ने की सीएम नीतीश से मुलाकात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने मुलाकात की है। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब बंगाल में बिहारी छात्रों के साथ हुई अभद्रता से राज्य की राजनीति गर्म है। मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा कि हमारी बैठक का विषय बिहार में चल रही योजनाएं थी, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण विषय था पश्चिम बंगाल में बिहार के छात्रों के साथ किस तरह क्रूर व्यवहार किया जा रहा है। मैं हमेशा यह मुद्दा उठाता हूं कि दूसरे राज्यों में बिहारियों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। ये बेहद शर्मनाक घटना है, इसका वीडियो 2 दिन से वायरल है। भारत का संविधान यह इजाजत देता है कि कोई भी भारतीय देश के किसी भी कोने में जाकर शिक्षा, रोजगार, व्यवसाय हासिल कर सकता है।

हरियाणा के हर घर में खुशहाली का वादा

  • कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी
  • दो लाख सरकारी नौकरियों का वादा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र हाथ बदलेगा हालात के नाम से जारी कर दिया है। उसने राज्य मे खुशहाली का वादा किया है। चंडीगढ़ में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रधान उदयभान और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत उपस्थित रहे। कांग्रेस ने विदेशों में नौकरियों के लिए युवाओं की राह आसान बनाने के लिए हरियाणा विदेशी रोजगार बोर्ड बनाने का वादा किया है। कांग्रेस का घोषणापत्र में 25 लाख तक का इलाज निशुल्क, सस्ती शिक्षा व महिलाओं व छात्राओं पर विशेष ध्यान दिया गया है।

ओबीसी के लिए क्रीमी लेयर 10 लाख करेंगे

कांग्रेस ने ओबीसी की क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख तक करने और 25 लाख तक मुफ्त इलाज देने का वादा किया है। घोषणा पत्र में कांग्रेस ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत बुजुर्गों, विकलांगों और विधवाओं को 6 हजार रुपये की मासिक पेंशन, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) देने का वादा किया है।

सपा सांसद ने अपनी जान को बताया खतरा

  • चुनाव के पहले से धमकी आती रही : राजीव राय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद राजीव राय ने कहा कि उनको अनजान कॉल से मुझे मारने की धमकी दी गई। यह खुलासा सपा नेताओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। सांसद राजीव ने कहा कि कई बार मेरा पीछा किया गया जिसकी जानकारी एसएसपी को दी। पर एसएसपी द्वारा मुझे ही अनाप सनाप बताया गया। मामला 20 तारीख का है। 10 बजकर 11 मिनट पर मुझे पाकिस्तानी नम्बर से कॉल आई बोलने वाला कही न कही इंडिया था, उसने अपना नाम विजय बताया। उसने मेरे बेटे का नाम भी ले लिया कहा कुछ दिन के मेहमान हो जो करना है कर लो।

डीजी रैंक के अफसर के कहने पर मुकदमा लिखा

राय ने कहा कि एक रिटायर्ड आईपीएस अफसर ने कहा आपने पुलिस को क्यो नही बताया तत्कालीन एसपी को मैंने स्नेप शॉट भी भेजा 20 तारीख को मैंने कंप्लेन कर दिया था। 23 को छुट्टी से वापस तब एसपी ने डीजी रैंक के अफसर के कहने पर मुकदमा लिखा। ये कड़वी सच्चाई है कि एक आम नागरिक की तरह शिकायत करता रहा कोई सुनवाई नही हुई।

गृहमंत्री को सुरक्षा के लिए पत्र लिखा

मैंने गृहमंत्री जी को एक पत्र कल लिखा है मैंने सुरक्षा के लिए कही नही लिखा, अगर सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया पर लिख दूं तो गालियों की बौछार हो जाएगी। हमारी सरकार में हमे 4 कैटेगरी की सुरक्षा मिली थी अगर मुझे किसी को कुछ कहना होगा तो मैं सूरदास कहूंगा अंधा नही कहूंगा, मुझे कॉल किया तो कहा कि राजीव सांसद बोल रहे हो तुम्हारा बेटा ऋ त्विक है न तुम्हारा समय पूरा हो चुका है ये कहकर मुझे धमकी दी।

मामले की निष्पक्ष जांच करना चाहिए

शासन को अगर निष्पक्ष जांच करना चाहिए। मेरा बेटा यहां नही रहता है वह विदेश में रहता है जिसकी जानकारी किसी को नही है उसकी जानकारी धमकी देने वाले को है इसलिए किसी समय कुछ भी हो सकता है मैंने सुरक्षा के किये 7 सालों में एक पत्र नही लिखा जब धमकी दी गई तब मैने शिकायत की। उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूँ कार्रवाई होगी मेरी एफिडेविट की जांच कर लीजिए मेरे पर कोई केस नही है एक फर्जी केस 2021 में दर्ज हुआ था जिसकी जानकारी मुझे नही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button