हेलमेट चोरी होने पर दर्ज हुई FIR, मामला सुर्खियों में, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में अभी तक कुत्ते चोरी, बिल्ली, चप्पल, भैंस पर और अन्य सामान्य चोरी किए जाने के मामले में मामला दर्ज हो चुका है। लेकिन इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में अब ऐसा मामला सामने आया है जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बार लखनऊ में हेलमेट चोरी को लेकर केस दर्ज किया गया है।  ये अनोखा मामला लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में हेलमेट चोरी किए जाने को लेकर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मामला इसलिए भी सुर्खियों में है क्योंकि पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज न किए जाने के बाद अधिवक्ता ने कोर्ट में इसकी शिकायत की थी।

आपको बता दें कि लखनऊ के वकील प्रेम प्रकाश पांडे ने ही अपना हेलमेट चोरी होने के मामले में केस दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है कि वह 17 अगस्त के दिन किसी काम से सरकारी दफ्तर गए हुए थे और ऑफिस के बाहर उन्होंने अपनी बाइक खड़ी कर दी और हेलमेट भी बाइक पर रख दिया। जैसे ही प्रेम प्रकाश पांडे बाहर आए तब उन्होंने देखा कि उनका हेलमेट चोरी हो चुका था।

जानिए पूरा मामला

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से जब इस बारे में पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि दो लोग उनका हेलमेट उठा कर ले गए। इसके बाद अधिवक्ता जीपीओ में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने गए तो उन्हें CCTV फुटेज नहीं दिखाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारियों द्वारा कहा गया कि यदि आपके मामले में FIR दर्ज हुआ होगा तो CCTV फुटेज दिखाया जाएगा। उसके बाद प्रेम प्रकाश पांडेय पुलिस के पास पहुंचे और इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस द्वारा मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया कोर्ट द्वारा इस मामले में हजरतगंज थाने को मुकदमा दर्ज करने के लिए आदेश दिया गया।कोर्ट के आदेश पर हजरतगंज थाने की पुलिस द्वारा हेलमेट चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है और हेलमेट चोरों की तलाश को लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है। फिलहाल यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है।

https://www.youtube.com/watch?v=Ml8p58VgvSM

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button