जालसाजों ने नोट पर छाप दी अनुपम खेर की तस्वीर, व्यापारी को लगाया 1.5 करोड़ का चूना, जांच में जुटी पुलिस 

अहमदाबाद में जहां नोट पर महात्मा गांधी की जगह हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की तस्वीरें छपी हुई मिली हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: धोखाधड़ी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहें हैं। गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार (30 सितम्बर) को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। अहमदाबाद में जहां नोट पर महात्मा गांधी की जगह हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की तस्वीरें छपी हुई मिली हैं। अहमदाबाद पुलिस ने 500 रुपये के हजारों ऐसे नोट जब्त किए हैं, जिनकी कुल रकम 1 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं नोट पर RBI की जगह Resole Bank of India लिखा हुआ है।

आपको बता दें कि इन नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर अनुपम खेर की प्रतिक्रिया सामने आई है उन्होंने एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा कि ‘लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है!’

जानिए पूरा मामला

यह पूरा मामला अहमदाबाद के माणक चौक क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि जालसाजों ने एक ज्वैलर के मैनेजर के साथ 2100 ग्राम सोने का सौदा किया, जिसकी कुल कीमत 1.60 करोड़ रुपये थी। सौदे के तहत उन्होंने कारोबारी को 1 करोड़ 30 लाख रुपये का भुगतान किया और बाकी 30 लाख रुपये डिलीवरी के बाद देने का आश्वासन दिया। वहीं जब ज्वैलर का मैनेजर डिलीवरी के लिए सामान तैयार कर रहा था, तभी उसकी नजर जालसाजों द्वारा दिए गए नोटों के बंडल पर पड़ी। दरअसल, ये नोट एक रैपर में बंद थे, जिस पर “स्टेट बैंक ऑफ इंडिया” की जगह “स्टार्ट बैंक ऑफ इंडिया” की मुहर लगी हुई थी। इसे देखते ही वह चौंक गया। जब उसने रैपर खोला तो अंदर 500 रुपये के नोट थे, जिन पर गांधीजी की जगह अनुपम खेर की फोटो थी।

इस असामान्य स्थिति को देखकर कारोबारी ने मैनेजर को सामान देने से रोका और तुरंत पुलिस को सूचना दी। ज्वैलर मेहुल और लक्ष्मी ज्वैलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल ने मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

सूत्रों के मुताबिक व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पता लगाया जा रहा है कि ये नोट कैसे बने और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है? ऐसे में ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि नकली नोटों की छपाई कहां से हो रही है और ऐसे कितनी फेक करेंसी फैलाई जा चुकी हैं?

  • पुलिस जांच के मुताबिक आरोपियों ने स्वर्ण व्यवसायी को ठगने के लिए सीजी रोड पर “अंगारिया फर्म” के नाम से एक फर्जी कार्यालय खोला था।
  • पुलिस अब जालसाजों की पहचान और आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button