03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 दिल्ली की खराब सड़कों को ठीक करने के लिए सरकार ग्राउंड जीरों पर उतर चुकी है। पीडब्ल्यूडी की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए काम चल रहा है। खुद सीएम आतिशी ने कई महत्वपूर्ण सड़कों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि महीने भर में शहर में पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों को जरूरत के अनुसार युद्धस्तर पर रिपेयर किया जाए। हमारा प्रयास है कि, अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सड़कें मिले।

2 बिहार के कई ज़िलों में बाढ़ की स्थिति पर RJD नेता मनोज झा ने कहा, “बेहद चिंताजनक, भौगोलिक रूप से देखें तो नेपाल से पानी छोड़ा जाना यह कोई नई बात नहीं है लेकिन हमारी तैयारियां हर साल रि-एक्टिव होती हैं, प्रो-एक्टिव कभी नहीं होती। सहरसा-सूपौल से लेकर मधेपूरा की स्थिति खतरा झेल रहे हैं, विस्थापन की भी प्रक्रिया का आभाव है…”

3 बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर बिहार सरकार ने नया एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। बिहार पुलिस खान एवं भू-तत्व विभाग के साथ मिलकर अवैध बालू-गिट्टी के कारोबार पर अंकुश लगा रही है। इसके अलावा दर्जन भर जिलों के बालू माफियाओं को तड़ी पार या जिलाबदर करने की योजना बनाई गई है।

4 अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहने वाले सीजेआई चंद्रचूड़ ने आज एक वकील को शब्दों के चयन को लेकर जमकर फटकार लगाई। वकील ने एक दलील के बाद अनौपचारिक हां Yeah का इस्तेमाल किया जिसपर सीजेआई गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस Yeah से एलर्जी है। उन्होंने वकील को यह भी याद दिलाया कि वह कोर्ट रूम में हैं न कि किसी कॉफी कैफे में।

5 कांग्रेस ने आज हल्द्वानी में एक जन आक्रोश रैली निकाली जिसमें रुद्रपुर से भी कार्यकर्ता शामिल हुए। रैली में उत्तराखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था महिला अपराध महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ आवाज उठाई गई। कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत और कई अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

6 बिहार चुनाव से पहले राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच बक्सर के आरजेडी नेता व सांसद सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाया. वहीं, सांसद ने गिरिराज सिंह के ‘सनातनी’ वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे केवल हिंदू हो सकते हैं, लेकिन असल में सनातनी नहीं हो सकते.

7 जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर है। वहीं इसी बीच जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने निकले बारामूला से सांसद इंजीनियर रशीद की गाड़ी पर हमला किया गया. उत्तरी कश्मीर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कुपवाड़ा जिले के लंगेट इलाके में हमलावर ने रशीद की गाड़ी के बोनट और सामने के विंडशील्ड पर पैर रख दिया, जिससे शीशे टूट गए. हमले के दौरान गाड़ी में इंजीनियर रशीद भी मौजूद थे, लेकिन उन्हें कोई चोट नहीं आई है.

8 मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, “आज हिजाम इराबोट मणिपुर के सामाजिक कार्यकर्ता की 128वीं जयंती है। मैं मणिपुर के लोगों को इराबोट दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। हम मणिपुर को वैसा बनाने की कोशिश करेंगे जैसा वह हमेशा से चाहते थे।”

9 अब आपको राजधानी दिल्ली में DTC की बसों पर पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल व कैलाश गहलोत के पोस्टर नजर नहीं आएंगे। दिल्ली परिवहन निगम ने आज पत्र जारी कर जानकारी दी कि बसों के पॉलिटिकल पोस्टर हटाए जाएंगे। माना जा रहा है कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव को लेकर यह फैसला लिया गया है ।

10 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “ये कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण करने में पीछे मुड़कर नहीं देखते। पहले कांग्रेस की सरकार सत्ता में होती थी तो क्या विकास होता था? तब विकास नहीं होता था, डीलर, दलाल और दामाद की सरकारें चलती थीं और अभी भी ये दामाद को खुश करने में लगे हुए हैं। इनकी सरकारें अगर आ गई तो ये कह रहे हैं कि ये पहले अपना घर बनाएंगे फिर अपने सहयोगी और फिर पार्टी वालों का घर बनाएंगे तो आपका कब घर बनेगा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button