07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसी बीच निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने दो सीटों पर दावा ठोंका है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उप चुनाव को लेकर कहा कि मझवां और कटेहरी विधानसभा सीट हमारी है और वहां पर हमारी पूरी तैयारी चल रही है. संजय निषाद ने कहा की वैसे हमने सभी सीटों पर अपने प्रभारी नियुक्त किए हैं और ज्यादातर उन सीटों पर हमारे लोग है लेकिन जो एनडीए का प्रत्याशी होगा उनको हम लोग मिलकर जिताएंगे और पुनः यूपी में योगी और देश में मोदी के गुणगान होंगे.

2 समाजवादी पार्टी के विधायक महबूब अली के मुस्लिमों की आबादी वाले बयान को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में अब इस बयान को लेकर भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पलटवार किया है. इसे लेकर ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि महबूब अली गुलामी करना बंद करें. महबूब अली अपने समाज के दुश्मन हैं. दम हो अखिलेश से कहें एक बार मुसलमान को CM बनाये. राजभर ने कहा कि सुहेलदेव ने मुगलों को जमीन में दफना दिया था.

3 बीते दिनों चर्चा में रहे अयोध्या गैंगरेप मामले में नया मोड़ आया है। दरअसल अब इस मामले में वारदात के मुख्य आरोपी बताए गए सपा नेता मोईद खान का डीएनए मैच नहीं हुआ है जबकि उसके नौकर राजू की डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब सामूहिक दुष्कर्म मामले में किसी एक आरोपी का डीएनए मैच होने पर मुकदमा चलेगा।

4 लखनऊ के गोमती नगर में बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा पार्षद के मकान के बाहर खड़ी भाजपा सांसद की एसयूवी के शीशे तोड़ दिए। आवाज सुनकर जब पार्षद बाहर आए तो आरोपियों ने उन पर ईंट से हमला कर दिया। मामले में गोमती नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

5 अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ अमरोहा जिले के रखेड़ा गाँव के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया। ग्राम प्रधान के नेतृत्व में एकत्र होकर ग्रामीण कोतवाली पहुंचे। पुलिस को बताया कि गांव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाकर बेची जा रही है। जिसकी वजह से गांव में शराब पीने वालों की तादात बढ़ रही है। शराब पीने से बीमार होकर अनेक युवाओं की मृत्यु हो चुकी है।

6 चिनहट थाना अंतर्गत आईफोन लूटने के इरादे में डिलीवरी ब्वॉय भरत साहू की हत्या कर दी गई, जिसके बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए हत्यारोपियों ने शव को बोरी में भर कर उसे इंदिरानहर में फेंक दिया। डिलीवरी ब्वॉय के परिजनों ने स्थानीय थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस को हत्यारोपियों के बारे में अहम सुराग मिले। इसके बाद पुलिस ने हत्यारोपियों को हिरासत में लेकर उसने पूछताछ की। जिसके बाद आरोपितों ने उनका जुर्म स्वीकार किया है।

7 उत्तर प्रदेश् के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनता दर्शन में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी पीड़ित की समस्या के समाधान में देरी नही होनी चाहिए। योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में करीब 200 लोगों से मुलाकात की और कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद जाकर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया।

8 पहली अक्टूबर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धान खरीद शुरू हो जाएगी। लखनऊ संभाग के जनपदों में अलग-अलग तिथियों में खरीद होगी। हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर में पहली अक्टूबर और लखनऊ, रायबरेली व उन्नाव में पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पहली नवंबर को खरीद होगी। बता दें कि खाद्य-रसद विभाग की तरफ से धान खरीद के लिए पहली सितंबर से पंजीकरण शुरू हो गया था। प्रदेश के जनपदों में 30 दिन में अब तक लगभग 32 हजार किसानों ने पंजीकरण करा लिया है। धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2300 रुपये व धान ग्रेड ए का 2320 रुपये प्रति कुंतल निर्धारित किया गया है।

9 सपा सांसद अफजाल अंसारी के मठ-मंदिरों और संत-महंतों पर दिए गए बयान की बीएसपी नेता डॉ. उमेश सिंह ने कड़ी निंदा की है। बसपा नेता ने कहा कि अंसारी के बयान से हिंदू जनमानस को ठेस पहुंची है। उन्होंने पुलिस से सांसद के खिलाफ मुकम्मल आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही मठ-मंदिरों में प्रवेश पर रोक लगाने को भी कहा है।

10 जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस का 2 अक्टूबर को काशी दौरा प्रस्तावित है। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। बताया जा रहा है कि पीएम एंड्रयू होल्नेस काशी में कई विभिन्न स्थानों और मंदिरों में दर्शन पूजन के लिए जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button