7 बजे तक की बड़ी खबरें

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा को इस बार विधानसभा का टिकट नहीं मिला....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा को इस बार विधानसभा का टिकट नहीं मिला…. टिकट की घोषणा में देरी के कारण उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया था…. हालांकि पार्टी ने उन्हें आधिकारिक प्रत्याशी कंवर सिंह को समर्थन देने के लिए मना लिया…. वहीं, अब रामबिलास शर्मा का कहना है कि उनके मन में किसी के लिए दुर्भावना नहीं है….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अगले महीने 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है…. उससे पहले राज्य में चुनाव प्रचार चरम पर है… और इस बार कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि हरियाणा में वापसी करते हुए सरकार बनाएगी…. वहीं, कांग्रेस ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 10 नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया….

3… हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राहुल गांधी के आगामी हरियाणा दौरे को लेकर कहा कि…. वह राजनीतिक पर्यटन के लिए आ रहे हैं…. जब वह हरियाणा आएंगे तो यहां की जनता उनसे सवाल करेगी…. जिसका जवाब उन्हें देना होगा…. सैनी ने कहा कि कांग्रेस का हाल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसा होने वाला है…

4… कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अंबाला में रैली को संबोधित किया…. हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी की अटकलों के बीच उन्होंने एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की…. वह मंच पर आगे आए और उन्होंने रैली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा का हाथ खुद पकड़कर मिलवाया….. एक तरह से उन्होंने गुटबाजी की अटकलों को विराम देने की कोशिश की….

5… हरियाणा से बीजेपी के पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई का एक वीडियो वायरल हो रहा है….. जिसे लेकर कांग्रेस उनकी चुटकी लेते दिख रही है…. दरअसल, वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई के स्वागत में उन्हें माला पहनाई गई…. और फिर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ में फोटो खिंचवाई…. हालांकि, उनके सामने जो कुर्सिया रखी गई हैं, वो खाली पड़ी हैं….

6… उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर बड़ा जुबानी हमला बोला….. हरियाणा के हांसी विधान सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छोटे छोटे बच्चे अलग अलग वेशभूषा में है…. राम लक्ष्मण के वेश भूषा में हैं…. कोई भी रावण मेघनाथ और कुम्भकरण के वेशभूषा में नहीं है, लगता है…. आपने तय कर लिया है की रावण मेघनाथ…. और कुम्भकरण के वेशभूषा में केवल कांग्रेस के लोगों को रहना चाहिए….

7… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है…. नूंह हिंसा के आरोपी और एनआईटी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर खड़े बिट्टू बजरंगी ने अपना समर्थन बीजेपी उम्मीदवार को दे दिया है…. इसके साथ-साथ रविवार को फरीदाबाद में हुई यूपी के मुख्यमंत्री…. और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ की रैली बिट्टू बजरंगी ने मंच भी साझा किया….

8… कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के अंबाला जिले की नारायणगढ़ में चुनावी रैली में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा…. और उन्होंने ‘अग्निवीर योजना’ देश के जवानों की पेंशन चोरी का नया तरीका है…… अग्निवीर योजना से जवानों की जेब से पेंशन छीना गया है…. और यह पैसा अडानी की जेब में जा रहा है… और उन्होंने आगे कहा कि इजराइल की कंपनी हथियार बनाती है और लेबल अडानी का लगता है….

9… हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज हो गया है…. प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में हरियाणा को क्या मिला…. आपको बेरोजगारी मिली, अग्निवीर मिला…. हरियाणा ने देश का सम्मान सुरक्षित रखा…. लेकिन यहां का नौजवान बेरोजगारी से परेशान है….

10… हरियाणा के सोनीपत में अहम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बड़ा बयान दिया…. सोनीपत की रैली में उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेसियों ने पूछा कि आपने असम में 600 मदरसे क्यों बंद किए…. मैंने कहा कि मैं बाकी भी बंद कर दूंगा…. भारत को डॉक्टर और इंजीनियर चाहिए, मुल्ला नहीं…. देश में जो बाबर घूम रहे हैं…. उन्हें बाहर करना होगा…. सीएम सरमा ने कहा कि राहुल गांधी आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और धारा 370 को वापस लाना चाहते हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button