UP में 3 हजार से ज्यादा पदों पर निकली सरकारी भर्ती, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख 

उत्तर प्रदेश के जिला न्यायालयों में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सिविल कोर्ट स्टाफ सेंट्रलाइज्ड भर्ती 2024-25 के तहत ग्रुप सी और डी के...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश के जिला न्यायालयों में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सिविल कोर्ट स्टाफ सेंट्रलाइज्ड भर्ती 2024-25 के तहत ग्रुप सी और डी के विभिन्न पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसकी आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in के जरिए 24 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन मोड में ही करना होगा।

आपको बता दें की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 3306 पदों को भरा जाना है, इन पदों में स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 के 583 पद, जूनियर असिस्टेंट के 1054, ड्राइवर के 30 और ट्यूबवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रीशियन/ स्वीपर के कुल 1639 पद शामिल हैं। इनमें कक्षा छह से ग्रेजुएशन तक के अभ्यार्थियों के लिए अलग-अलग पोस्ट शामिल हैं। जिनमें चपरासी से लेकर फर्राश, चौकीदार, स्वीपर, माली, कुली, लिफ्टमैन जैसे पद शामिल हैं. इन पदों के लिए योग्यताधारी 18 साल 40 साल तक के अभ्यार्थी अपना आवेदन दे सकते हैं।

इस नोटिफिकेशन में भर्ती की पूरी प्रक्रिया, आवश्यक योग्यताएं, पद और उम्र सीमा की सभी विस्तृत जानकारी दी गई है। इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन के लिए पहले ऑफ़लाइन लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर अलग-अलग पदों के लिए घोषित तिथियों और पालियों में आयोजित की जाएगी। स्टेनोग्राफर, ड्राइवर और अन्य तकनीकी पदों के लिए आवेदन देने वाले अभ्यार्थियों का बाद में एक और टेस्ट होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इस टेस्ट में आवश्यकता अनुसार हिन्दी, अंग्रेजी कंप्यूटर टाइप टेस्ट और स्टेनोग्राफी की टेस्ट लिया जाएगा।
  • इसके लिए अभ्यार्थियों का आवश्यक सामग्री भी मुहैया कराई जाएगी, जिससे वो अपना प्रैक्टिकल टेस्ट दे सकेंगे।
  • ऐसे में आवेदन की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button