कुमारी सैलजा ने CM पद के सवाल पर दिया बड़ा बयान, चर्चाएं तेज

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए है...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए है। चुनावी सरगर्मी को देखते हुए नेताओं में बयानबाजी तेज हो गई है। इस बीच सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने  कहा कि हाईकमान सैलजा को इग्नोर नहीं कर सकता। एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा? इसका फैसला विधानसभा चुनाव के बाद होगा। पार्टी इस बात को साफ कर चुकी है।

कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा पहले भी ये कहती रही हैं कि मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर हाईकमान का आखिरी फैसला सर्वमान्य होगा। वो फैसला करेंगे कि किसको क्या जिम्मेदारी देनी है? इसके अलावा सैलजा ये भी दावा करती हैं कि इस बार कांग्रेस की हवा है और प्रदेश में हमारी सरकार बनने जा रही है।

दरअसल, हाल ही में कुमारी सैलजा की कांग्रेस नेतृत्व से नाराजगी की अटकलें लगाई गई थीं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ उनके कथित मतभेदों को लेकर भी सुर्खियां बनती रही हैं। बताया जा रहा है कि पहले जब उनसे पूछा गया था कि भारतीय जनता पार्टी ये दावा करती है कि कुमारी सैलजा की कांग्रेस पार्टी से नाराजगी है! इस सवाल पर उन्होंने कहा था कि ”BJP को पहले अपना घर संभालना चाहिए। जहां तक कांग्रेस की बात है, वो हमारी अंदरुनी बात है।”

वहीं कुछ दिन पहले ही हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक रैली के मंच पर कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को एक साथ लाया था और ये जताने की कोशिश की गई कि दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है और सभी मिलकर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है।
  • कांग्रेस ने 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
  • वहीं एक सीट अपने सहयोगी सीपीआई (एम) को दी है।
  •  सभी सीटों के नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button