03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 महाराष्ट्र के पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाने वाले कार्यकर्ता ने भाजपा छोड़ दी है। मयूर मुंडे ने साल 2021 में ‘मोदी मंदिर’ का निर्माण करवाया, जो काफी सुर्खियों में रहा था। दरअसल, महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की पुणे यूनिट के भीतर मतभेद दिख रहे हैं। कोथरुड और खडकवासला के मौजूदा विधायकों पर उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में दखल देने की कोशिश का आरोप लगा है। वहीं चुनाव से पहले ये फैसला चर्चा में बना हुआ है।

2 दिल्ली सचिवालय में आज बीजेपी विधायकों ने सीएम आतिशी के साथ बैठक की। इस बैठक का मुख्य मुद्दा बस मार्शलों का विवाद सुलझाना था। आतिशी ने कहा कि सभी मिलकर अभी उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास चलते हैं। यहीं पर पूरी कैबिनेट है यहीं पर साइन होगा। जिसके बाद भाजपा एमएलए ने एलजी के निवास जाने से मना किया।

3 हरियाणा चुनाव को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच किरण चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बड़ा पर्व है, इसमें सबको हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि आपके वोट की ताकत ही सरकार बनाती है। मेरा मानना है कि उसी को वोट देना चाहिए जो ईमानदार हो, जिसने आपके लिए काम किया है… आज हरियाणा के लोगों को फैसला करना है, एक तरफ ऐसी सरकार है जिसने किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले काम किए हैं महिलाओं को आगे बढ़ाया, युवाओं को रोजगार दिया है और दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जो झूठ बोलने में माहिर हैं..

4 बिहार चुनाव में भले ही अभी समय हो लेकिन सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। वहीं इसी बीच बिहार में जेडीयू राज्य कार्यकारिणी की आज बैठक है, इससे पहले ही सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठी मांग उठी है, पटना में प्रदेश जेडीयू कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाया गया है, जिसमें जेडीयू के नेताओं की तरफ से नीतीश कुमार को भारत रत्न दिए जाने की मांग की गई है. ये पोस्टर जेडीयू के महासचिव छोटू सिंह ने लगाया है.

5 वीरांगना रानी दुर्गावती के 500वें जन्म शताब्दी के मौके पर सीएम मोहन यादव कैबिनेट की बैठक सिंग्रामपुर में हो रही है. इस बैठक के साथ मध्य प्रदेश सरकार कई सौगातें भी दे रही है. इसमें सबसे ज्यादा इस बात पर फोकस कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश के बड़े शहर ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे इलाकों के विकास के लिए भी बीजेपी सरकार आगे बढ़ रही है.

6 कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा में वोटिंग के दौरान कहा कि हरियाणा के लोग वोट जरूर डालें । उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के इस पर्व में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें क्योंकि प्रजातंत्र की आधारशिला जनता है। जनता के वोट करने से प्रजातंत्र मज़बूत होगा। उन्होंने कहा कि लोग 10 साल के कुशासन और भ्रष्टाचार से थक चुके हैं और इस बार क्रांतिकारी बदलाव होगा जो कि लोगों के वोट करने से ही संभव होगा।

7 हिमाचल प्रदेश में टॉयलेट सीट पर टैक्स की खबरों को लेकर सुक्खू सरकार पर निर्मला सीतारमण ने निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान पर जोर दे रहे हैं वहीं हिमाचल की कांग्रेस सरकार टॉयलेट सीट पर भी टैक्स लगा रही है। उन्होंने कहा कि यह कदम देश का शर्मसार करेगा।

8 बीजेपी के नेता दुष्यंत कुमार गौतम ने रायपुर में मारे गए नक्सलियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नक्सलवाद से मुक्ति बीजेपी का संकल्प है। जो भी कानून का पालन नहीं करेगा, सरकार उसको बर्दाश्त नहीं करेगी। बीजेपी ने हमेशा उनको रोकने का काम किया है और आज भी हमारी सरकार उन्हें पनपने नहीं देगी। क्योंकि बीजेपी का काम है, राज्य में अमन, चैन, शांति और लोगों की सहायता व मदद करने के अलावा सुरक्षा देना।

9 महाराष्ट्र चुनाव में भले ही अभी समय हो लेकिन सियासी गलियारों में तैयारियां जोरों पर हैं। आगामी चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पीएम मोदी ने आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने लगभग 9.4 करोड़ किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये की ‘पीएम-किसान सम्मान निधि’ की 18वीं किस्त भी जारी की।

10 भाजपा सांसद नवीन जिंदल, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने पहुंचे। इस बीच वो कुछ अलग अंदाज में नजर आए। बता दें कि घोड़े पर सवार होकर नवीन जिंदल वोट डालने पहुंचे। और उनका ये अंदाज वायरल हो गया। हालांकि हरियाणा चुनावों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि “… केंद्र में जो पार्टी सत्ता में होती है, वही हरियाणा में सरकार बनाती है क्योंकि हरियाणा के लोग डबल इंजन वाली सरकार पर विश्वास करते हैं..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button