बिसलेरी की बोतल देखकर चौंक गए बागपत DM, तुरंत लिया सख्त एक्शन, चलवाया बुलडोजर

पानी की बोतल का नाम पढ़कर तुरंत फैक्ट्री पर रेड मारने के आदेश दे दिये। दरअसल, बोतल पर ‘बिसलेरी’ की बजाए ‘बिलसेरी’ लिखा था...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश के बागपत से हैरान कर देने वाला सामने आया है। बागपत में कलेक्टर एक कार्यक्रम में बैठे थे, उस समय उन्हें प्यास लगी थी उस दौरान वह पानी की बोतल देखते ही चौंक गए। पानी की बोतल का नाम पढ़कर तुरंत फैक्ट्री पर रेड मारने के आदेश दे दिये। दरअसल, बोतल पर ‘बिसलेरी’ की बजाए ‘बिलसेरी’ लिखा था। इसके बाद खाद्य विभाग की टीम और पुलिस गोदाम पहुंची तो वहां 3000 हजार पानी की बोतल बरामद हुईं। जिन्हें जेसीबी चलाकर नष्ट कराया गया। जानकारी के अनुसार फर्जी ब्रांड के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

फर्जी ब्रांड के खिलाफ कार्रवाई जारी

आपको बता दें कि बाजार में जब भी पानी की बोतल खरीदने की बात आती है तो लोग बिसलेरी की बोतल की अक्सर मांग करते हैं। क्योंकि ये एक पुरानी और विश्वसनीय नाम है। लेकिन बाजार में बिसलेरी से मिलते जुलते नाम से कई लोग पानी की बोतलें बेच रहे हैं। ऐसे में ग्राहक भी अनजाने में इन नकली बोतलों को खरीद लेते हैं और कई बार अपनी सेहत खराब कर लेते हैं। यह मामला उस दौरान चर्चा में आया है, जब यूपी के बागपत के डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने इन नकली पानी की बोतलों पर बुलडोजर चलाने का आदेश दिया।

बागपत के डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह और एसपी अर्पित विजयवर्गीय बागपत के निवाडा चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रहे थे। उस दौरन जब वह निवाड़ा पुलिस चौकी पर जाकर रुके और डीएम साहब को पानी की प्यास लगी तो पुलिसकर्मी भी बिसलेरी की बोतल समझकर बाजार से नकली बिलसेरी नाम की बोतल ले आए।

जैसे ही डीएम की नजर टेबल पर रखी नकली पानी की बोतल पर पड़ी तो वह नाराज हो गए और पूछा कि ये नकली बोतल कहां से आई है? उस दौरान खाद्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया। डीएम के निर्देश पर फौरन बिसलेरी की जगह बिलसेरी बोतल की सप्लाई करने वाले सप्लायर के यहां गोदाम पर छापा मारा गया। सूत्रों के मुताबिक फेक ब्रांड की करीब 2663 पानी की बोतलें बरामद हुईं। डीएम के निर्देश पर बुलडोजर चलाकर इन्हें तुरंत नष्ट किया गया।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऐसे में यह छापा बागपत के गौरीपुर जवाहर नगर गांव के रहने वाले भीम सिंह के गोदाम पर पड़ा था।
  • गोदाम का लाइसेंस व बिल न होने के कारण उसे तत्काल प्रभाव से बिक्री पर रोक लगाने व गोदाम को बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button