1 बजे तक की बड़ी खबरें

शिवसेना-यूबीटी के चीफ उद्धव ठाकरे ने शनिवार को उनका साथ छोड़कर जाने वाले नेताओं को साफ शब्दों में कहा है कि.... चुनाव बाद उनकी पार्टी में वापसी नहीं होगी....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना-यूबीटी के चीफ उद्धव ठाकरे ने शनिवार को उनका साथ छोड़कर जाने वाले नेताओं को साफ शब्दों में कहा है कि…. चुनाव बाद उनकी पार्टी में वापसी नहीं होगी…. बता दें कि उद्धव ने शनिवार को कहा कि किसी भी विश्वासघाती को पार्टी में एंट्री नहीं दी जाएगी…. एकबार जब डेढ़ महीने बाद वे जॉबलेस हो जाएंगे….

2… महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने के लिए एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है…. इसके साथ ही उन्होंने मुंबई मेट्रो को लेकर भी पीएम मोदी की तारीफ की….. वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाने पर लिया….

3… महाराष्ट्र के नागपुर मंडल के चंद्रपुर के पास शनिवार सुबह दो ट्रैक मेंटेनेंस मशीनों की टक्कर हो गई…. यह घटना तब हुई जब ये दोनों ट्रेनें एक ही ब्लॉक में थीं…. इस दुर्घटना में पांच रेल कर्मचारी घायल हो गए हैं…. रेल अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है…. इस टक्कर के पीछे के कारण की जांच की जाएगी….

4… प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र दौरे पर हैं…. यहां एक जनसभा में पीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला…. जनसभा के बाद पीएम ने ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल परियोजना… और एलिवेटेड ईस्टर्न फ्रीवे की आधाशिला भी रखी…. इस दौरान पीएम ने मुंबई मेट्रो लाइन-3 के BKC से आरे JVLR सेक्शन के बीच मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई…. इसके बाद उन्होंने मेट्रो की सवारी का भी मजा लिया…. वहीं यात्रा के दौरान वो यात्रियों से बात करते भी दिखे….

5… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार को फिर झटका लग सकता है….. राज्य विधानसभा स्पीकर और महायुति में शामिल बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर के ससुर और पूर्व स्पीकर रामराजे नाइक निंबालकर अजित पवार की पार्टी एनसीपी से नाराज हैं…. रामराजे नाइक निंबालकर फलटन से विधान सभा के दावेदार थे….. लेकिन अजित पवार ने दीपक चव्हाण को उम्मीदवार घोषित कर दिया….

6… मुंबई के गोवंडी इलाके में सांसद चंद्रकांत हंडोरे के बेटे गणेश की गाड़ी से एक शख्स को टक्कर लगी है….. इस घटना में गोपाल आरोटे नाम के शख्स के सिर में चोटें आई हैं….. जिसके बाद उन्हें नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है…. जख्मी हुए शख्स का इलाज चल रहा है…. पुलिस ने सांसद के बेटे गणेश को गिरफ्तार कर लिया है….

7… मुबंई के लोगों को अटल सेतु और कोस्टल रोड के बाद अब राज्य का पहला अंडरग्राउंड मेट्रो मिलने वाला है…. इस अंडरग्राउंड मेट्रो को एक्वा लाइन या कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो लाइन-3 लाइन के रूप में भी जाना जाएगा….. यह तैयार होने के बाद 33.5 किमी लंबा होगा… और इसमें कफ परेड से लेकर आरे कॉलोनी तक 27 स्टेशन होंगे….

8… मुंबई के चेंबूर इलाके में भीषण आग की सूचना मिली है….. चेंबूर की सिद्धार्थ कॉलोनी में बनी एक दुरान में आग लग गई और फैलती चली गई…. इस हादसे में सात लोगों की जलकर मौत हो गई है…. आसपास के लोगों का कहना है कि बिल्डिंग में कुल 9 सदस्यों का परिवार रहता था…. पुलिस ने अभी तक सात लोगों की बॉडी रिकवर की है….

9… महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ठगों ने ठगी की नई तकनीक ही इजाद कर दी…. इसके लिए उन्होंने बैंक को निशाना बनाया…. ठगों ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए बैंक में ज्वेलरी गिरवी रखी… और करीब 40 लाख रुपये का लोन ले लिया…. बैंक को बाद में पता चला कि ज्वेलरी नकली है…. पुलिस ने इस मामले में 22 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है….

10… महाराष्ट्र के लातूर में एक हॉस्टल की 100 छात्राओं की तबीयत अचानक एक साथ बिगड़ गई….. लातूर शहर के सरकारी पुरनमल लाहोटी पॉलिटेक्निक हॉस्टेल में रात के खाने के बाद छात्राओं में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है…. जिन 100 छात्राओं की तबीयत बिगड़ी है…. उनमें से करीब 60 लड़कियों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button