दिनभर की बड़ी खबरें

बीजेपी के लिए आज का दिन काफी भारी रहा है…. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है…..

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बीजेपी के लिए आज का दिन काफी भारी रहा है…. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है….. एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस की आंधी आ रही है…. और बीजेपी बुरी तरह हार रही है… जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन सरकार बना सकती है…. यहां भी बीजेपी सरकार बनाने से चूक रही है…. हालांकि दोनों राज्यों के चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे…. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे बीजेपी को टेंशन देने वाले हैं…. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बीजेपी को भरोसा था कि जम्मू-कश्मीर के लोग बीजेपी के समर्थन में वोट डालेंगे… लेकिन ऐसा दिख नहीं रहा है…. उधर हरियाणा में तो कांग्रेस गजब वापसी करती दिख रही है…. और कांग्रेस को जनता का एकतरफा समर्थन मिला है…

2… बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के अध्यक्ष लालू यादव ने एक बार फिर भारतीय रेल को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला किया है…. लालू यादव साल 2004 से लेकर 2009 तक देश के रेल मंत्री भी रहे हैं….. बता दें कि आरजेडी प्रमुख ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें…. लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा…. और उन्होंने लिखा 10 बरसों में मोदी की NDA सरकार ने, रेल का किराया-भाड़ा बढ़ा दिया है…. प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा दिया है…. स्टेशन बेच दिए, जनरल बोगियां घटा दी…. बुजुर्गों को मिलने वाला लाभ खत्म कर दिया…. सेफ्टी-सिक्यॉरिटी घटाने पर रोज हादसे हो रहे हैं…. फिर भी कहते है रेलवे घाटे में है… अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें….

3… शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव बाद किसी भी गद्दार को पार्टी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा….. और उन्होंने कहा कि ये लोग डेढ़ महीने बाद बेरोजगार हो जाएंगे…. ऐसे में पार्टी में उन्हें काम नहीं मिलेगा…. उद्धव ठाकरे ने यह बात नवंबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के संदर्भ में कही है…. एकनाथ शिंदे ने ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के खिलाफ विद्रोह कर दिया…. जिसके कारण जून 2022 में शिवसेना का विभाजन हो गया… और राज्य में सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी सरकार गिर गई थी…. तब से, ठाकरे और शिवसेना (यूबीटी) नियमित रूप से शिंदे… और उनके विद्रोहियों के समूह को ‘गद्दार’ कहते रहे हैं…. बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना (यूबीटी) की ओर से आयोजित एक रोजगार मेले को संबोधित करते हुए यह बयान दिया है….

4… पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद  गाजियाबाद जिले स्थित डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद चर्चा के केंद्र में हैं. यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईर दर्ज हो गई है और जगह-जगह उनके खिलाफ प्रोटेस्ट भी चल रहे हैं. इस बीच आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के मुखिया और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने यति नरसिंहनानंद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. चंद्रशेखर ने बड़ी मांग करते हुए कहा है कि यति नरसिंहनानंद के खिलाफ NSA के तहत कार्रावाई की जाए. दरअसल बता दे की शनिवार को X  पर पोस्ट करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, है की “भारत का संविधान सभी धर्मों को बराबर का सम्मान और प्रत्येक व्यक्ति को धार्मिक आजादी देता है. कथित मंहत नरसिंहानंद ने पैगंबर मुहम्मद साहब के लिए जिस तरह के अपशब्दों का प्रयोग किया है वह निंदनीय हैं…

5… दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर मतदाता सूची से केंद्रीय कर्मचारियों के नाम कटवाने का आरोप लगाया है….. इस संबंध में दिल्ली कांग्रेस के बूथ मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन राजेश गर्ग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है…. और उन्होंने चुनाव आयोग से इस बाबत जरूरी कदम उठाने की भी अपील की है…. और उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि नियमानुसार ही मतदाताओं के नाम हटाएं जाएं…. बता दें कि देवेंद्र यादव के मुताबिक इस बाबत दिल्ली कांग्रेस बूथ मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन राजेश गर्ग ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले महीने निर्वाचन अधिकारी ने अपने कार्यालय में राष्ट्रीय…. और राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की थी….

6… पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राइस मिल मालिकों की समस्याओं के समाधान करने का वादा किया है….. और उन्होंने शनिवार को राज्य के चावल मिल मालिकों को आश्वासन दिया…. कि वह उनके मुद्दों को केंद्र के समक्ष उठाएंगे…. बता दें कि एक सरकारी बयान के अनुसार सीएम से भरोसा मिलने के बाद राइस मिल मालिकों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी…. बता दें कि चावल मिलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक के दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही भारत सरकार के सामने फसलों को स्टोर करने जगह की कमी का मुद्दा उठाया है….. जिसके बाद वह राज्य में दिसंबर 2024 तक 40 लाख मीट्रिक टन जगह खाली करने पर सहमत हो गई है…..

7… आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में जनता की अदालत को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला…. केजरीवाल ने कहा कि एग्जिट पोल में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से बीजेपी की डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं…. अब देश के अंदर डबल इंजन फेल हो गया है…. एक इंजन तो जून में ही खराब हो गया था जब 240 सीटें आई थीं…. पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं…. केजरीवाल ने कहा कि लोगों को समझ आ गया है कि डबल इंजन की सरकार मतलब- महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगार है….

8… महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शक्ति अभियान और इंदिरा गांधी फेलोशिप पर प्रेस कान्फ्रेंस की….. और उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं के हित में काम नहीं हो रहा है…. पीएम मोदी ने महिलाओं के लिए जो काम नहीं किए वो राहुल गांधी करेंगे…. नाना पटोले ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर की समस्या को छोड़कर वह ईरान-इजरायल का युद्ध रुकवाने क्यों चले जाते हैं….  नाना पटोले ने कहा कि अभी भी देश में महिलाओं के हित में काम नहीं किया जा रहा है…. जो काम मोदी महिलाओं के लिए नहीं कर रहे….. वो राहुल गांधी करेंगे….. हरियाणा चुनाव एग्जिट पोल पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी का हाल देख ही रहे हैं…… हरियाणा के लोगों ने हमें समर्थन दिया है…. वहीं अब देश में परिवर्तन की लहर देखने को मिल रही है…..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button