नहीं रहे रतन टाटा, तिरंगे में लिपटा दिग्गज बिजनेसमैन का पार्थिव शरीर NCPA ग्राउंड लाया गया, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार 

देश के दिग्गज बिजनेसमैन और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा अब नहीं रहे। रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। रतन टाटा ने बुधवार की रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली...

4PM न्यूज नेटवर्क: देश के दिग्गज बिजनेसमैन और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा अब नहीं रहे। रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। रतन टाटा ने बुधवार की रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। हर कोई अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है रतन टाटा के अंतिम दर्शन आम जनता भी कर सकेगी। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए NCPA ग्राउंड  (नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स हॉल) में रखा गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है कि रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

रतन टाटा का राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि तिरंगे में लिपटे रतन टाटा के पार्थिव शरीर को जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। दोपहर 3.30 बजे तक लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। आज शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के वर्ली में किया जाएगा। रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। हर कोई उनके आखिरी दर्शन के लिए बेताब है। रतन टाटा के पार्थिव शरीर को कोलाबा स्थित उनके घर पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा कि ‘‘श्री रतन टाटा जी का सबसे अनूठा पहलू बड़े सपने देखना और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था. वह शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे थे। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रतन टाटा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें देश का महान सपूत बताया।

सूत्रों के मुताबिक वह भारत सरकार की ओर से रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होने मुंबई जाएंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जा रहे हैं। इसलिए वह दिग्गज बिजनेसमैन के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button