12 बजे तक की बड़ी खबरें

शिवसेना शिंदे गुट के नेता और सीएम के करीबी राहुल कनाल ने रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग की है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना शिंदे गुट के नेता और सीएम के करीबी राहुल कनाल ने रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग की है….. इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा है…. इसमें उन्होंने लिखा कि राज्य सरकार भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न के लिए रतन टाटा का नाम प्रस्तावित करे…. यह स्वीकृति ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी….

2… 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए…. जहां हरियाणा में बीजेपी ने बाजी मार ली…. तो वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन ने जीत हासिल की…. नतीजों के बाद कई नेताओं के बयान सामने आ चुके हैं…. अब सीपीआई के नेता डी राजा ने हरियाणा में कांग्रेस की हार की वजह बताई… और देश को बीजेपी से बचाने की बात कही…. साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन को मंथन करने की सलाह भी दी….

3… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए लाओस के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं…. पीएम मोदी की यह यात्रा खासतौर पर लाओस के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन के निमंत्रण पर हो रही है…. विदेश मंत्रालय के सचिव जयदीप मजूमदार ने इस बात पर जोर दिया कि भारत एशिया से जुड़े सभी नेटवर्क को बहुत अहमियत देता है… और यह मीटिंग आसियान रिश्तों के भविष्य की दिशा तय करेगी….

4… हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस एक्शन में है…. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हार की समीक्षा को लेकर आज बड़ी बैठक बुलाई है…. वहीं इस बैठक में पहले भूपेन्द्र हुड्डा, पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, अजय माकन, प्रताप सिंह बाजवा, प्रभारी दीपक बाबरिया, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान शामिल होंगे…. राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं….

5… भारत के बड़े उद्योगपति रतन टाटा ने बुधवार को दुनिया को अलविदा कह दिया…. और उन्होंने 86 साल की उम्र में आखिरी सांस ली…. रतन टाटा पिछले काफी समय से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे…. इसी बीच अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें ICU में भर्ती किया गया था…. अब पूरा देश उनके निधन से शोक में है….

6… शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं…. मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना के बंद होने को लेकर भ्रम फैलाने के आरोप में भोपाल में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है…. क्राइम ब्रांच ने धारा बीएनएस की धारा-353 ( 2) और 356(2) के तहत मामला दर्ज किया है… उनके खिलाफ ये कार्रवाई बीजेपी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष वंदना जाचक… और उपाध्यक्ष सुषमा चौहान की शिकायत पर बुधवार को हुई है….

7… हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली शिकस्त से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है…. पार्टी को इस हारका अंदेशा नहीं था…. परिणाम से पहले कांग्रेस अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थी…. यहां तक की नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जश्न की तैयारी भी कर दी थी… लेकिन नतीजों से ऐसा उलटफेर किया कि सब बेमानी हो गया…. इस बीच पार्टी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने aicc के महासचिव पद से फिर इस्तीफे की पेशकश की है….

8… नवरात्रि का त्योहार आते ही पूरे देश में एक अलग तरह का माहौल हो जाता है…. घरों से लेकर गलियों तक मां दुर्गा के पंडालों की धूम रहती है…. इसी धूम के बीच नवरात्रि के मौके पर महासप्तमी के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राजधानी के कई पूजा पंडालों में जाकर पूजा अर्चना की…. महासप्तमी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शेखपुरा… और खाजपुरा में दुर्गा पंडालों में पहुंचकर बिहार के लोगों को शुभकामनाएं दी….

9… लालू यादव के दोनों बेटे और दामाद लगभग एक साथ राजनीति में आए…. वर्तमान में लालू के दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव राजनीति में मजबूत हो चुके हैं…. वहीं दूसरी तरफ उनके दोनों ही दामाद तेज प्रताप… और चिरंजीव राव का सियासी भविष्य भंवर में फंसा हुआ है….

10… महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण अधिकार कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है…. और उन्होंने कहा है कि अगर महाराष्ट्र सरकार मराठा समुदाय की आरक्षण संबंधी मांगों को स्वीकार नहीं करती है…. तो वह आचार संहिता लागू होने के 48 घंटे के भीतर विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button