3 बजे तक की बड़ी खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण के तहत अल्जीरिया पहुंचीं.... जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण के तहत अल्जीरिया पहुंचीं…. जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया…. इसके बाद वह भारतीय समुदाय के एक स्वागत समारोह में शामिल हुईं…. अल्जीयर्स में राष्ट्रपति मुर्मू ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारतीय समुदाय के लोगों को अल्जीरिया में भारतीय राजदूत का दर्जा दिया….

2… जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन हटा लिया गया…. जिससे नई सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है…. बता दें कि इस बदलाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से देर रात गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया….. जिसमें जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रपति शासन हटाने की सूचन जारी की गई….

3… बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से जुड़े मामले में शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है….. संजय राउत ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर हिम्मत है…. तो बाबा सिद्दीकी पर जिन्होंने गोली चलाई, जो इस वारदात के सूत्रधार हैं… उनका एनकाउंटर कीजिए ना….. बता दें कि एनसीपी (अजित गुट) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई….

4… दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने एक ऑपरेशन में गुजरात के अंकलेश्वर में एक फार्मा कंपनी की तलाशी की….. इस दौरान उन्होंने कंपनी से 518 किलोग्राम कोकीन बरामद की…. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 5,000 करोड़ रुपये है…. इस मामले में अब तक 13000 करोड़ की कीमत की 1,289 किलोग्राम कोकीन 15 दिनों में बरामद की गई है….

5… हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत की उम्मीद थी…. लेकिन 37 सीटें ही खाते में आईं… और पार्टी सरकार नहीं बना सकी…. ऐसे में अब प्रदेश प्रभारी दीपक बाबिरया ने इस्तीफा दिया है….

6… हरियाणा में बीजेपी ने सरकार गठन के तहत केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह…. और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को संसदीय बोर्ड का पर्यवेक्षक बनाया है…. राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ऐलान किया कि इन दोनों पर विधायक दल का नेता चुनने की जिम्मेदारी होगी….

7… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की महायुति सरकार की संभवत: अंतिम बैठक हुई….. इस बैठक में महाराष्ट्र की जनता के लाभ के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं…. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य मंत्रिमंडल में कई ऐसी घोषणाएं कीं…. जिससे प्रदेश वासियों को राहत मिलने वाली है…. इनमें हल्के वाहनों का टोल टैक्स फ्री करने का भी निर्णय शामिल है….

8… मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में दशहरे के दूसरे दिन आयोजित दशहरा उत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया….. इस मौके पर उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उज्जैन में दूसरे दिन भी रावण दहन होता है….. और उन्होंने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि समाज की बुराई को मिटाने के लिए कई रावण का दहन करना पड़ता है…..

9… लखीमपुर में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा से मारपीट मामला शांत होने के नाम नहीं ले रहा है…. इस मामले की गूंज अब दिल्ली तक पहुंच गई है…. जिसके बाद बीजेपी हाईकमान ने विधायक को मारे गए थप्पड़ के मामले की जानकारी मांगी है… और इस घटना पर चिंता जताई है…. बता दें कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की हिमायत की है….

10… मध्य प्रदेश की सियासत इस समय थोड़ी गरमा सी गई है…. सत्ताधारी दल बीजेपी ने सरकार के खिलाफ सार्वजनिक प्रदर्शन करने वाले अपने तीन विधायकों प्रदीप पटेल, बृजबिहारी पटेरिया…. और प्रदीप लारिया को भोपाल तलब किया है…. सत्ताधारी पार्टी को इन विधायकों की नाराजगी के कारण पिछले कई दिनों से अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ा है…. इसे लेकर अब बीजेपी संगठन एक्शन के मोड में है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button