पाकिस्तान के हारते ही टूटा भारत का सपना

  • महिला विश्वकप : न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लेग स्पिनर अमेलिया केर और ऑफ स्पिनर इडेन कार्सन की फिरकी के जादू से न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप ए के कम स्कोर वाले मैच में 54 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। गेंदबाजी की अनुकूल धीमी पिच पर न्यूजीलैंड के 111 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम अमेलिया (14 रन पर तीन विकेट) और कार्सन (सात रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने 11.4 ओवर में सिर्फ 56 रन पर ढेर हो गई।
पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना (21) और सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (15) ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ चार रन जोडक़र गंवाए। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए में चार मैच में तीन जीत से छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर रही। न्यूजीलैंड की जीत के साथ भारत और पाकिस्तान का अंतिम चार में जगह बनाने का सपना भी टूट गया। महिला टी20 में यह पाकिस्तान महिलाओं द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है और 2022 में क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश महिलाओं द्वारा 32 ऑल-आउट के बाद न्यूजीलैंड महिलाओं के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा दूसरा सबसे कम स्कोर है। बता दें, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड पांचवीं बार महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड आखिरी बार 2016 में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

पाकिस्तान के नाम दर्ज हुए शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान की टीम इस मैच में सिर्फ 56 रनों पर ऑल-आउट हुई। यह महिला टी20 विश्व कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे कम स्कोर है। महिला टी20 विश्व कप में सबसे कम स्कोर करने का शर्मनाक रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम है, जो 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर ऑल-आउट हो गई थी। वहीं तीसरे स्थान पर बांग्लादेश ही है, जो 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ 58/9 रन ही बना पाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button