बहराइच एनकाउंटर के बाद राजधानी लखनऊ में UP पुलिस की बड़ी बैठक

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश के बहराइच हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज के साथ पुलिस की मुठभेड़ ने प्रदेश में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। इस दौरान लखनऊ में यूपी पुलिस ने एक बड़ी बैठक बुलाई है, जहां सांप्रदायिक हिंसा और कानून व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी। यह मीटिंग एडीजी मुख्यालय में चल रही है। इस मामले में कुल 5 लोगों को पकड़ा है। पुलिस की मुठभेड़ ने एक बार फिर से प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह मुठभेड़ उस समय हुई जब सरफराज और उसका साथी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में सरफराज और तालिब को गोली लगी है।

आपको बता दें कि घटना के बाद यूपी पुलिस ने लखनऊ में एक बड़ी बैठक बुलाई गई है, जिसमें राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की जाएगी। यह बैठक इस बात पर केंद्रित होगी कि कैसे, ऐसे घटनाक्रमों से निपटा जाए और प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखा जाए। बहराइच में हुई हिंसा के दो आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। जिसमें वे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। सरफराज की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने अब तक 55 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान हुई पथराव और तोड़फोड़ ने पूरे क्षेत्र को दहशत में डाल दिया था।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऐसे में अब सवाल उठना लाजमी है कि क्या पुलिस इस प्रकार की मुठभेड़ और गिरफ्तारियों के बाद प्रदेश की सुरक्षा को सुनिश्चित कर पाएगी?
  • लखनऊ में हो रही इस बैठक का उद्देश्य इन सभी सवालों के जवाब तलाशना है।
  • सीएम योगी आदित्यनाथ को बहराइच मामले में जानकारी दी जा रही है।
  • लखनऊ में यूपी पुलिस ने एक बड़ी बैठक बुलाई है।
  • यह मीटिंग एडीजी मुख्यालय में चल रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button