7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति के आरक्षण में उप-वर्गीकरण का फैसला लिया गया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति के आरक्षण में उप-वर्गीकरण का फैसला लिया गया है…. सीएम ने पहली कैबिनेट मीटिंग में ही इसे लागू कर दिया हैं…. वहीं, इसपर हो रहे विरोध को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा ये फैसला वंचित तबके को मुख्यधारा में लाने के मकसद से लिया गया है….

2… कांग्रेस के पूर्व विधायक और ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को राहुल गांधी सहित पार्टी के आला नेताओं पर निशाना साधा…. और उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के इर्द-गिर्द के नेताओं ने उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं से दूर कर दिया है….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की चंडीगढ़ में बैठक हुई…. इस बैठक में पार्टी विधायकों ने आलाकमान को विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया है….

4… सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद हरियाणा में पराली जलाने वाले किसानों पर सरकार सख्त हो गई है…. 23 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में पंजाब और हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी खुद पराली प्रबंधन को लेकर उठाए गए कदमों का जवाब देंगे….

5… हरियाणा में बीजेपी की सरकार का गठन हो गया है…. नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं…. गुरुवार को नायब सिंह सैनी के साथ 13 मंत्रियों ने शपथ ली…. राजेश नागर और गौरव गौतम को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया है… लेकिन अभी तक मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है….

6… हरियाणा में पराली जलाने वाले किसानों पर एफआईआर कराए जाने का आदेश जारी किया गया है…. इस पर कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने कड़ा रुख इख्तियार किया है…. सैलजा ने कहा कि बीजेपी सरकार का नया आदेश हरियाणा के किसानों पर एक और हमला है….

7… हरियाणा में बीजेपी की सरकार का गठन हो गया है…. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में हरियाणा के मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अनिल विज को बधाई दी है….

8… हरियाणा के पंचकूला में बड़ा हादसा हो गया…. यहां बच्चों से भरी स्कूल बस खाई में गिर गई…. हादसे में 15 बच्चे घायल हो गए हैं…. सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है…. टिकट ताल रोड पर ये हादसा हुआ….

9… हरियाणा में पराली जलाने पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है… कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, हरियाणा ने आदेश जारी किया है कि.. जो भी किसान पराली जलाते हैं… या इस सीजन में पराली जला चुके हैं…. उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी…. इस कार्रवाई की शुरुआत 15 सितंबर 2024 से की जा रही है….

10… नेता प्रतिपक्ष के चुनाव से पहले हुड्डा गुट शक्ति प्रदर्शन करने में जुटा है…. हुड्डा गुट कांग्रेस से अपना दबदबा खत्म होने नहीं देना चाहता है…. वहीं सैलजा और सुरजेवाला चुनाव के परिणाम के सहारे अपने पांव जमाने में जुटे हैं…. फैसला कांग्रेस हाईकमान को लेना है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button