पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, मोहम्मद रिजवान के कप्तान बनते ही कोच ने दिया इस्तीफा 

4PM न्यूज नेटवर्क: पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव हुआ है। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर टीम के कप्तानों तक में कई बदलाव देखने को मिले हैं। हाल ही में बाबर आजम की जगह लिमिटेड ओवर्स का कप्तान मोहम्मद रिजवान को बनाया गया। लेकिन अब साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस खिलाड़ी ने कोच पद से दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि जेसन गिलेस्पी अब टेस्ट, वनडे और T-20 में पाकिस्तान के कोच की भूमिका निभाएंगे। बताया जा रहा है कि कर्स्टन और खिलाड़ियों के बीच कई मतभेद थे। पीसीबी द्वारा डेविड रीड को हाई-परफॉरमेंस कोच नियुक्त करने के उनके अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद भी कर्स्टन खुश नहीं हैं। अधिकारियों ने कुछ अन्य विकल्प दिए, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेसन गिलेस्पी अब ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही कोच पद की जिम्मेदारी निभाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव

बताया जा रहा है कि कर्स्टन की कोचिंग में ही भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जीता था। वह बेहतरीन रणनीति बनाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन पाकिस्तान के साथ उनका कार्यकाल ज्यादा लंबा नहीं चल पाया।

दरअसल,  इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जिसके बाद बाबर ने एक बार फिर से पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उस समय से टीम को नया कप्तान नहीं मिला है लेकिन अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि एक स्टार खिलाड़ी को जल्द ही पाकिस्तान वाइट बॉल क्रिकेट टीम की कप्तानी दी जा सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की सफेद गेंद क्रिकेट टीमों का कप्तान नियुक्त करने के लिए तैयार है। सूत्रों के अनुसार संकेत है कि आधिकारिक घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रिजवान के साथ एक बैठक की, उस दौरान यह निर्णय लिया गया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज एकदिवसीय और T20 दोनों फॉर्मेट के लिए पाक टीम के कप्तान बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें

  • मोहम्मद रिजवान को कप्तानी का काफी अनुभव है।
  • पाकिस्तान सुपर लीग में उन्होंने कई टीमों की कप्तानी की है।

 

Related Articles

Back to top button