उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने लगभग 150 नाम तय कर लिए हैं

Congress party has decided about 150 names for the Uttar Pradesh assembly elections 2022.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने लगभग 150 नाम तय कर लिए हैं। जिसमें से करीब 70 नामों पर सहमित बन गई है। यह सहमति स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद बनी है। इससे पहले लगभग 50 प्रत्याशियों के नाम तय किए जा चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी की इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौजूद रहीं।

बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेन्द्र भंवर सिंह, सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा व वर्षा गायकवाड मौजूद रहीं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी करने की जल्दबाजी नहीं करेगी। प्रत्याशियों को व्यक्तिगत तौर पर चुनाव लड़ने के लिए सूचित किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस अपनी मजबूती वाली 50 सीटों पर प्रत्याशियों को तैयारी करने के लिए निर्देशित कर चुकी है।

इनमें ज्यादातर पूर्व सांसद, विधायक या पिछले चुनावों में मजबूती से टक्कर देने वाली प्रत्याशी हैं। वहीं सोमवार को भी लगभग छह दर्जन प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई।

इस बार कांग्रेस प्रत्याशी चयन के लिए एक तय प्रक्रिया अपना रही है। इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष व सदस्यों ने जोनवार बैठकें कर एक-एक प्रत्याशी से मुलाकात की और उनका पक्ष जाना। इस दौरान उनके साथ जोन प्रभारी/राष्ट्रीय सचिव आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button