कांग्रेस में पैदा होते ही बन जाते हैं नेता, भाजपा में कार्यकर्ता बनने के लिए करना पड़ता संघर्ष

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कालाढूंगी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बंशीधर भगत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं। स्मृति ईरानी ने कहा कि राज्य में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। भाजपा में कार्यकर्ता बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। जबकि कांग्रेस में पैदा होते ही नेता बन जाते हैं। ईरानी ने कहा कि राज्य निर्माण के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। अटल जी ने यहां के लोगों का सम्मान करते हुए उनके इस सपने को साकार किया। जबकि कांग्रेस राज्य बनाना ही नहीं चाहती थी, लेकिन आज राहुल गांधी किस हैसियत से राज्य में वोट मांग रहे हैं।

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मंदिर बनाने की बात पर कांग्रेश भाजपा का उपहास उड़ाया करती थी, लेकिन आज भाजपा के शासन में अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है। राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने अपनी राजनीति चमकाने के लिए भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे देने वालों का साथ दिया। उन्होंने कहा कि सरहद पर तैनात फौजियों के परिवार के सामने इस नारे को लगाकर दिखाएं। देवभूमि में ऐसा कोई नागरिक नहीं है, जो इसे बर्दाश्त करेगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है। जब बाबा केदार में आपदा आई थी, तो उस समय किसी ने भी नहीं समझा था कि शीघ्र ही मंदिर का भव्य निर्माण किया जाएगा। सीडीएस बिपिन रावत को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड के व्यक्ति को इस श्रेष्ठ पद पर बैठाया, लेकिन कांग्रेस ने उनको गुंडा तक कह दिया।

भाजपा की उपलब्धियां गिनाते हुए ईरानी ने कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से जिले में 60 हजार लोगों को पानी मुहैया कराया गया। 10 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया। वही कोविड काल में 19 महीने तक गरीब परिवारों को मुफ्त राशन दिया गया। कोविड टीकाकरण के तहत 170 करोड़ भारतवासियों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जो राज्य व देश को बाहरी शक्तियों से बचा सकती है। वहीं प्रचार के आखिरी दिन 12 फरवरी को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टिहरी, कोटद्वार और रुड़की में जनसभा कर प्रचार को गरमाएंगे। प्रचार के निर्णायक दौर में प्रधानमंत्री मोदी की तीन दिन तीन जनसभाएं होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button