पिता मुलायम सिंह यादव के निधन पर छलका अखिलेश का दर्द, बोले, आज पहली बार लगा, बिन सूरज के उगा सवेरा

पिता की चिता से अस्थियां चुनते समय फफक पड़े अखिलेश

  • कल पंचतत्व में विलीन हुए थे नेताजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा संस्थापक और पिता मुलायम सिंह यादव के पार्थिक शरीर के पंचतत्व में विलीन होने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दर्द आज छलक पड़ा। पिता के जाने का गम उनके चेहरे पर साफ दिखा। उनकी आंखें बार-बार भर आ रही थीं। पिता मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के बाद आज सुबह अखिलेश यादव ने बेहद गमभरा ट्वीट किया। संक्षिप्त से इस ट्वीट में उनका दर्द छलक पड़ा।
पिता मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कल रात और आज सुबह की दो फोटो के साथ एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, आज पहली बार लगा…बिन सूरज के उगा सवेरा। पहली फोटो नेताजी के अंतिम संस्कार की है और दूसरी फोटो सुबह सूरज उगने के बाद अस्थियां चुनने के दौरान की है। इस दौरान अखिलेश यादव फफक पड़े। सपा संस्थापक और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का उनके पैतृक गांव सैफई में कल अंतिम संस्कार किया गया था। अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह यादव को मुखाग्नि दी। आज सुबह अखिलेश यादव ने अपने पिता की अस्थियों का संचयन और पिंडदान किया। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की उम्र में 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए देश के सभी बड़े राजनेता आए थे। भाजपा, कांग्रेस और दक्षिण के रा’यों के मुख्यमंत्री व प्रमुख नेता अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे।

बाढ़ पर एक्शन में सीएम योगी, कहा हर जरूरतमंद तक पहुंचे मदद, ग्राउंड पर उतरें मंत्री

  • 15 जिलों में बाढ़ का कहर, 25 लाख आबादी प्रभावित
  • चौबीस घंटे सक्रिय रहें कंट्रोल रूम लगाए जाएं स्वास्थ्य शिविर
  • मंत्री समूह बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा कर राहत-बचाव कार्य में करें सहयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के 15 जिलों में बाढ़ के कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उ”ास्तरीय बैठक में अधिकारियों और मंत्रियों को हर जरूरतमंद तक तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह अपने प्रभार वाले मंडलों व जनपदों में दौरा कर राहत एवं बचाव कार्यों को और बेहतर बनाने में सहयोग करें। प्रभावित जिलों में राहत एवं पुनर्वास कार्य तेज करें और एडीएम व ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में कंट्रोल रूम को चौबीस घंटे सक्रिय रखें।
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के 15 जिलों के 1500 से अधिक गांवों की लगभग 25 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। इन सभी बाढग़्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए टीमें तैनात की जाएं। नदियों के जलस्तर की सतत निगरानी रखी जाए। राहत वितरण में देरी न हो। राहत शिविरों के समीप स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएं। गौरतलब है कि लगातार हुई बारिश से यूपी के तराई क्षेत्र में भारी बाढ़ आ गयी है। गोंडा, बस्ती, बहराइच, लखीमपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, सीतापुर और गोरखपुर में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए हैं।

फसलों के नुकसान का करें आंकलन

फसलों पर बारिश के पड़े प्रभाव की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में राजस्व और कृषि विभाग की टीम को गहन सर्वेक्षण कर नुकसान के आंकलन के निर्देश दिए हैं ताकि किसानों को क्षतिपूर्ति की जा सके। उन्होंने कहा कि कई जनपदों में जन-धन हानि की सूचना मिली है। रा’य सरकार सभी प्रभावित जनों की सुरक्षा और भरण-पोषण के लिए आवश्यक प्रबंध करने को प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने तथा घायलों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए।

अयोध्या पहुंचे सीएम, संत रामानुजाचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोलाघाट स्थित अम्मा जी मंदिर में जगद्गुरु रामानुजाचार्य की पांच फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस प्रतिमा को स्टेचू ऑफ यूनिटी का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के इस धराधाम पर 120 वर्षों बाद रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण हुआ। भारत ज्ञान की भूमि है। यहां वेदों की परंपरा का साक्षात दर्शन होता है। वेदों की परंपरा और मंत्र ऋषियों ने उद्घाटित किये। यही भारत की परंपरा है। स्वामी रामानुजाचार्य इस धराधाम पर अवतरित हुए थे। राम मंदिर के पहले उनकी प्रतिमा का अनावरण हो रहा है। यह गर्व का विषय है।

भाजपा सरकार का सूबे को गड्ढा मुक्त बनाने का दावा खोखला : मायावती

  • बदहाल सडक़ों पर रोज हो रही दुर्घटनाएं
  • गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है जनता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने का दावा खोखला है। प्रदेश में सडक़ें बदहाल हैं और हर रोज लोग हादसों का शिकार होकर अपनी जान गवां रहे हैं।
बसपा प्रमुख मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, नए एक्सप्रेस-वे के लगातार धंसने-दरकने, लखनऊ-उन्नाव की भी 50 किमी सडक़ में 982 गड्ढे, जैसे पश्चिमी यूपी व पूर्वांचल अर्थात अधिकांश यूपी में बदहाल सडक़ें व उस कारण जनजीवन त्रस्त होने व जानलेवा दुर्घटनाओं की खबरें सर्वत्र चर्चाओं में हैं, जो सरकारी दावों की पोल खोलती हैं जबकि यूपी में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद भी प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने के वादे व दावे हर मंत्री व नेताओं द्वारा लगभग हर रोज ही किए जाते हैं, लेकिन इनके अन्य दावों की तरह ही सूबे को गड्ढा मुक्त नहीं बना पाना लोगों को अब काफी विचलित कर रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, इसके बावजूद भी इनके जले पर नमक छिडक़ने के लिए केन्द्र व रा’य की दोनों सरकारें यूपी में अमेरिका जैसी सडक़ बनाने जैसा हसीन सपना दिखाने में नहीं हिचक रही हैं। वहीं गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि से त्रस्त व विकास की भूखी जनता चुप है कि आगे क्या होगा?

Related Articles

Back to top button