विज्ञापनों पर केजरीवाल से करोड़ों की वसूली और भाजपा के एड पर मेहरबानी, राजनैतिक हंगामा जारी

  • पीएम से लेकर यूपी के सीएम तक ने चुनाव प्रचार के लिए सरकारी धन का किया है इस्तेमाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और उप राज्यपाल के बीच जंग और तेज हो गई है। उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार को 97 करोड़ रूपये की रिकवरी के आदेश दिए हैं। एलजी का मानना है कि यह विज्ञापन राजनीतिक थे जिन्हें सरकारी खर्चे पर दिया गया। मगर मजे की बात ये है कि देशभर में पेट्रोल पम्पों से लेकर राशन के झोलों तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें चुनाव से ठीक पहले दर्शाई गई। यही नहीं यूपी चुनाव से पहले सरकारी विज्ञापनों में लाल टोपी के विज्ञापन छपवाए गए, तो ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सिर्फ आम आदमी पार्टी से ही इस तरह के विज्ञापनों की वसूली होगी या फिर जो भी राजनीतिक पार्टी इस तरह का प्रचार करती हैं उन सभी से इसकी वसूली की जाएगी?
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सरकारी खर्च पर विज्ञापन जारी कर प्रचार-प्रसार कराया गया। मगर यूपी में राज्यपाल का इस और कोई ध्यान नहीं गया। केवल आम आदमी पार्टी की देश में सत्ताधारी पार्टी के लिए बढ़ती चुनौती के चलते उसकी राह में रोड़े अटकाये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री की राशन के झोलों पर तस्वीर से लेकर पैैट्रोल पंपों पर लगे होर्डिंग्स और लाल टोपी तक के विज्ञापनों में सरकारी खजाने से पब्लिक का पैसा इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इस पर कोई कमेटी न जांच के लिए बनाई गई है और न किसी दूसरे सियासी दल को इस मामले में कटघरे में खड़ा किया गया। अब ऐसे में यह सवाल तो उठना लाजमी है कि क्या सिर्फ अरविंद केजरीवाल के दल पर ही चाबुक चलेगा या फिर दूसरे दलों से भी वूसली होगी?

आप का पलटवार बीजेपी कब देगी 22 हजार करोड़?

आप ने ट्वीट कर कहा है कि कहते हैं दिल्ली सरकार की डेंगू, बायोडाइजेस्टर अभियान पर करोड़ों लगे, लेकिन काम पर खर्चा लाखों का। अरे ऐसे तो केंद्र सरकार की कोविड मास्क पहनें एड हजारों करोड़ की थी, पर मास्क पांच रुपए का था। ये क्या बेवकूफी भरी बात हुई? बिना पॉवर के ही एलजी अवैध आदेश पास कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के विज्ञापन बाहर कैसे छप रहे हैं? वहीं बीजेपी शासित राज्यों गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, आसाम ने करीब 22 हजार करोड़ के विज्ञापन बाहरी राज्यों में दिए हैं। जेपी नड््डा जी बताएं, बीजेपी ये 22 हजार करोड़ कब देगी?

प्रचार पर संकट में केजरीवाल

  • एक माह में विज्ञापन पर 24 करोड़ खर्च करने का आरोप
  • हाईकोर्ट की गठित तीन सदस्य कमेटी में दोषी मिली आप

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना ने चीफ सेक्रेटरी को आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपए वसूलने के आदेश दिए हैं। इसके लिए पार्टी को 15 दिन का समय दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के प्रचार में सरकारी पैसे खर्च किए, जो कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है। एलजी का कहना है कि केजरीवाल ने राजनीतिक विज्ञापनों को सरकारी विज्ञापन के तौर पर पब्लिश करवाया है। अगस्त 2016 में हाईकोर्ट ने इस मामले में तीन सदस्यों की एक कमेटी गठित की थी। कमेटी को विज्ञापनों पर खर्च की गई राशि को लेकर जांच के आदेश दिए गए थे। समिति ने 16 सितंबर 2016 को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें आप को दोषी पाया गया था।

वसूली पर भाजपा ने उड़ाई ‘आप’ की खिल्ली

दिल्ली बीजेपी ने ट्वीट कर आप पर तीखा हमला बोला है। कहा है कि केजरीवाल सरकार ने पिछले 7 सालों में 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा दिल्ली के टैक्स पेयर्स का पैसा अपने प्रचार में बर्बाद किया है। एससी ने केजरीवाल सरकार को 97 करोड़ रुपए सरकारी खजाने में जमा करने का आदेश दिया है। ये फैसला पुष्टि करता है कि केजरीवाल सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट सरकार है। 97 करोड़ रुपए को जमा कराने के फैसले का भाजपा स्वागत करती है।

शब्दबाण से भाजपा-कांग्रेस में घमासान

  • मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष के बयान से भडक़ी बीजेपी
  • माफी पर खरगे ने भाजपा पर फिर बोला हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को शब्दों के बाण से भाजपा और कांग्रेस में घमासान रहा। भाजपा जहां कांगे्रस अध्यक्ष खरगे के बयान पर माफी की मांग करती रही वहीं कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे ने फिर से भाजपा पर हमला बोला और कहा कि माफी मांगने का काम गद््दारों का रहा है, हम देश के वफादार है। इसके अलावा आज विपक्षी सांसदों ने कई अलग-अलग मुद््दों पर राज्यसभा और लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।
भाजपा ने जब माफी मांगने के लिए कहा तो खरगे ने कहा कि अगर मैं वही दोहराऊंगा जो मैंने बाहर कहा था तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी। माफी मांगने वाले लोग आजादी की लड़ाई लडऩे वाले लोगों से सवाल कर रहे हैं। मैंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपना बलिदान दिया। आप में से किसने इस देश की एकता के लिए अपनी जान दे दी? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खरगे के इस बयान पर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा ने जहां माफी की मांग की वहीं खरगे ने सफाई देते हुए कहा कि हमने संसद के बाहर ये बयान दिया था। भाजपा नेता पीयूष गोयल ने खरगे पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें सदन में रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से जम्मू कश्मीर की ऐसी हालत हुई है। गोयल ने कहा कि कल अलवर में विपक्ष के नेता खरगे ने अभद्र भाषण दिया था। जिस भाषा का प्रयोग किया गया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

लोस की कार्यवाही रूकी रास मे हंगामा रहा जारी

लोकसभा में चीन के मुद््दे पर भारी हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। वहीं राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा अभी भी जारी है।

भाजपा सांसद बृजलाल ने राज्यसभा में नोटिस दिया

भाजपा सांसद बृजलाल ने राज्यसभा में पंजाब में रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से हमले की चिंता पर चर्चा के लिए शून्यकाल नोटिस दिया है।

Related Articles

Back to top button