हाईकोर्ट ने दी सलमान खुर्शीद को राहत

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को बड़ी राहत दी है। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बयान दिया था कि रिश्ते में हम उनके बाप लगते हैं। अफसोस जताने पर फर्रूखाबाद अदालत में चल रहे, आपराधिक केस को रद्द कर दिया है। ये आदेश जस्टिस डीके सिंह ने सलमान खुर्शीद की याचिका को मंजूर करते हुए दिया है।
कोर्ट ने कहा कि कभी-कभी अनजाने में निकली बातें दूसरों की भावना को आहत कर देती हैं। जबकि मंशा आहत करने की नहीं होती। खेद प्रकट करना कठिन है, किन्तु यह फेयर टीचर हैं। अब याची ने अपनी बात के लिए खेद जताया है और कहा है कि पत्रकार के सवाल पर मजाक में उन्होंने ने शहंशाह फिल्म का अमिताभ बच्चन का फेमस डायलॉग बोल दिया कि ‘रिश्ते में हम उनके बाप लगते हैं’। दुर्भावना वश नहीं कहा।
2019 के लोक सभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सलमान खुर्शीद बाटला हाउस के आतंकियों से सहानुभूति रखते हैं। इस मुठभेड़ में कुछ आतंकियों सहित एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी। योगी के इसी बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में खुर्शीद ने आपत्ति जनक बात कही थी। योगी आदित्यनाथ के बार में कहा था कि ‘’रिश्ते में हम उनके बाप लगते हैं।’’ हालांकि बाद में खुर्शीद ने कहा था कि वह मजाक में फिल्मी डायलॉग बोल गए थे। योगी की भावना को आहत करने का कोई आशय नहीं था। खेद जताने पर कोर्ट ने कहा केस चलाने का औचित्य नहीं है और केस कार्यवाही रद्द कर दी।

Related Articles

Back to top button