सबको साथ लेकर चलना होता है: रामगोपाल

  • कहा-कुछ पार्टी वास्तव में इतनी शक्तिशाली होती हैं, जहां आदमी मुंह नहीं खोल सकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी में हर तरह के लोग होते हैं। कुछ टेढ़े मेढ़े होते हैं। सभी को साथ लेकर चलना पड़ता है। उनका यह बयान कई तरह के अर्थ लगाए जा रहे हैं। रामचरित मानस की चौपाई पर स्वामी प्रसाद के बयान को उनकी निजी बयान बताते हुए बीच का रास्ता निकाल रही है। दूसरी तरफ स्वामी प्रसाद मौर्य ने खुद की हत्या कराए जाने की आशंका जाहिर की है।
इटावा में राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कुछ पार्टी वास्तव में इतनी शक्तिशाली होती है, जहां आदमी मुंह नहीं खोल सकता। लेकिन, कुछ राजनीतिक पार्टियां भोले शंकर की बारात की तरह होती हैं, जहां कुछ अच्छे कुछ टेढ़े मेढ़े लोग होते हैं। सबको साथ लेकर चलना होता है। पता नही कौन कहां काम आ जाए। उनके इस बयान को बीच का रास्ता निकाल कर चलने के तौर पर देखा जा रहा है। दूसरी तरफ राष्ट्रीय सचिव एवं मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं एवं मीडिया पैनलिस्टों से सांप्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करने की सलाह दी गई है। कहा कि राजनीतिक चर्चा और बुनियादी सवालों पर ही अपना पूरा ध्यान रखना है। धार्मिक मुद्दा संवेदनशील मुद्दा है। हमें अनायास उससे संबंधित बहसों में नहीं उलझना चाहिए। राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने स्वामी प्रसाद के बयान को उनका निजी बयान बताते हुए पल्ला झाड़ा तो पार्टी के विधायकों में खेमेबंदी शुरू हो गई। विधायक तूफानी सरोज ने स्वामी प्रसाद का समर्थन किया तो डा. मनोज पांडेय, राकेश प्रताप सिंह ने खुले तौर पर विरोध जताया।

योगी धर्म से विकृति पैदा कर रहे हैं

सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिंदू राष्ट्र पर दिए गए बयान पर कहा कि सीएम योगी के कहने पर हिंदू राष्ट्र नहीं होगा। जैसा पहले है वैसा रहेगा। सबको साथ लेकर चलना होगा। भारत हिंदू राष्ट्र न तो योगी की वजह से है। ना इनकी वजह से रहेगा, जैसा हमेशा रहा है, वैसा ही रहेगा। यह लोग धर्म से विकृति पैदा कर रहे हैं।

विधान भवन में एक साथ बैठेंगे अखिलेश-शिवपाल

लखनऊ। विधानसभा में अब नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव आस-पास बैठेंगे। शिवपाल की सीट बदलने के लिए मुख्य सचेतक डॉ. मनोज पांडेय ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंप दिया है। विधानसभा में अभी तक नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बगल में पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद बैठते थे। शिवपाल सिंह यादव की सीट दूसरी पंक्ति में विधायक रविदास मेहरोत्रा के बगल में थी। इसी पंक्ति में आजम खां को भी सीट अलॉट थी। अब आजम खां सदन के सदस्य नहीं हैं। ऐसे में उनकी सीट पर अवधेश प्रसाद बैठेंगे। अवधेश प्रसाद की सीट पर शिवपाल सिंह यादव बैठेंगे। मुख्य सचेतक डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि आजम खां की सीट अवधेश प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बगल वाली अवधेश प्रसाद की सीट को शिवपाल सिंह यादव को अलॉट करने संबंधी पत्र विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया गया है। मालूम हो कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। वह सात फरवरी को शिवपाल सिंह यादव के आवास पर पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब 45 मिनट बातचीत हुई थी।

Related Articles

Back to top button