ईडी-आयकर-एनआईए की पूरे देश में छापेमारी

सात राज्यों में एनआईए की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच जल (एनआईए) ने मंगलवार सुबह सात राज्यों की 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। बताया गया है कि यह छापे गैंगस्टर और क्राइम सिंडिकेट से जुड़े एक मामले में डाले गए हैं। जिन राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की है, उनमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश शामिल हैं। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली और और चंडीगढ़ में भी एजेंसी ने जांच बिठाई है।
बताया गया है कि एनआईए की टीम सबसे ज्यादा पंजाब की 30 लोकेशन में छापेमारी कर रही है। एनआईए की यह छापेमारी गैंगस्टर नेटवर्क पर कार्रवाई का चौथा राउंड है। इससे पहले भी अलग-अलग राज्यों में एजेंसी ने छापेमारी की है। इसके अलावा गुजरात में भी एनआईए की एक टीम ने रेड डाली है। यह छापेमारी लॉरेन्स बिश्नोई के करीबी कुलविंदर के गांधीधाम स्थित परिसर में हो रही है। कुलविंदर पर बिश्नोई गैंग के लोगों को आसरा देने का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक, कुलविंदर के अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफियाओं से भी संबंध हैं।

पैकेजिंग कंपनी के देशभर के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड

नई दिल्ली। यूफ्लेक्स पैकेजिंग कंपनी के ठिकानों पर मंगलवार सुबह से आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी जारी है। आज सुबह से कंपनी के देश भर के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है। नोएडा, मुंबई, दिल्ली आदि ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग पैकेजिंग कंपनी के देशभर में 64 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रहा है। वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 20 ठिकानों पर छापेमारी जारी है। ये जांच नोएडा यूनिट की है। बताया जा रहा है कि कंपनी की ओर से अलिखित लेन-देन और टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि विभाग कंपनी के खातों पर बीते गई दिन से नजर रख रहा था, जिसके बाद ये सर्च की जा रही है।

नार्को आतंकवाद मामले में कश्मीर घाटी में एसआईए का छापा

जम्मू कश्मीर । कश्मीर घाटी के पांच जिलों में मंगलवार को राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने रेड की है। एजेंसी की टीमें पांच अलग-अलग जगहों पर स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ पहुंची। बताया जा रहा है कि नार्को टेररिज्म के मामले में ये कार्रवाई की जा रही है। बारामूला, अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम और सोपोर जिलों में तलाशी ली जा रही है। एसआईयू ने अवंतिपोरा में दो अलग-अलग जगहों पर दबिश दी। इससे पहले सोमवार को आतंकवादी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई में विशेष जांच इकाई (एसआईयू) अवंतीपोरा ने त्राल में दो जगहों पर दबिश दी और दो घरों की तलाशी ली। ये घर संदिग्ध जमशेद अहमद भट निवासी सतुरा त्राल और समीर अहमद मोहन निवासी शायराबाद त्राल के हैं। इस संबंध में थाना त्राल में केस दर्ज है।
अधिकारी के मुताबिक तलाशी के दौरान उचित एसओपी का पालन किया गया और प्रासंगिक जानकारी एकत्र की गई। अधिकारी के अनुसार एसआईयू अवंतीपोरा द्वारा आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि यह तलाशी अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता के अधिक सबूत एकत्र करना था।

झारखंड में ईडी ने खंगाले ठिकाने

नई दिल्ली। झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय में इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े रांची समेत देशभर के 24 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रहा है। बता दें कि इससे पहले 20 फरवरी को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी इडी ने प्रदेश में 12 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं के घर छापेमारी की थी। सुबह 5 बजे से ईडी की टीम रायपुर में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के घर और दफ्तर पहुंची थी। दस्तावेजों को खंगालने के साथ-साथ जांच अभी भी जारी है। राज्य की राजधानी रांची, जमशेदपुर और दिल्ली सहित लगभग दो दर्जन स्थानों पर संघीय जांच एजेंसी के जांचकर्ताओं द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापेमारी की जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला राज्य सतर्कता ब्यूरो की शिकायत के बाद सामने आया है जिसमें सरकारी काम के अनुदान के बदले कुछ कथित कमीशन का भुगतान किया गया था, और सूत्रों ने कहा कि इन आरोपों के संबंध में अधिक सबूत इक_ा करने के उद्देश्य से तलाशी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के एक अधिकारी और कुछ एंट्री ऑपरेटरों (हवाला डीलरों) और दलालों के परिसर को कवर किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया को झटका: वॉर्नर स्वदेश लौटेंगे

चोट के कारण आखिरी दो टेस्ट से हुए बाहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर में हालात बद से बदतर हो जा रहे हैं। डेविड वॉर्नर कोहनी में फ्रैक्चर के कारण आखिरी दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं।डेविड वॉर्नर को दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद बाएं हाथ की कोहनी पर लगी थी। दो ओवर के बाद उनके हेलमेट पर गेंद लगी थी। वॉर्नर को बाद में कनकशन महसूस हुआ और उनकी जगह मैट रेनशॉ को सबस्टीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया। वॉर्नर के कनकशन की चिंता नहीं थी, लेकिन उनकी कोहनी की चोट चिंता का विषय बनी हुई थी।
वॉर्नर को शुरुआत में लगा कि हेयरलाइन फ्रैक्चर इतना कम होगा कि वो इंदौर टेस्ट में हिस्सा ले पाएंगे। वॉर्नर सोमवार रात तक भारत में रुककर तीसरे टेस्ट में खेलने की कोशिश में जुटे थे। मगर उनके दर्द और मूवमेंट की रेंज के परीक्षण के बाद वो आधिकारिक रूप से बाहर हो गए। वॉर्नर अपने परिवार के साथ स्वदेश लौटेंगे।
ऑस्ट्रेलियाई टीम वॉर्नर के विकल्प के रूप में शायद किसी को शामिल नहीं करेगी। कैमरन ग्रीन तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए फिट हो चुके हैं। ग्रीन को दूसरे टेस्ट के दौरान पहली बार नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया था। उन्होंने नेट्स पर स्कॉट बोलैंड और मिचेल स्टार्क का सामना किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय मुसीबतों से घिरी हुई है। जोश हेजलवुड चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। वो स्वदेश लौटेंगे। कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट चुके हैं। उम्मीद है कि पैट कमिंस एक सप्ताह के भीतर लौट आएंगे और इंदौर टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे।

महंगाई और बेरोजगारी की वजह से हुईं हत्याएं: महासेठ

जेठुली गोलीकांड पर मंत्री के बिगड़े बोल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पटना के नदी थानी क्षेत्र के जेठुली में गोलीकांड की घटना ने नीतीश कुमार की सुशासन वाली सरकार पर सवाल खड़ा कर दिया है। नदी थाना क्षेत्र के जेठुली में हुई हिंसा में अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।
पिछले दो दिनों के दौरान फायरिंग, आगजनी और पथराव की घटना से इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। हालांकि, नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री समीर महासेठ आपसी वर्चस्व को लेकर हुई इस को हिंसा की वजह महंगाई और बेरोजगारी को मानते हैं। बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ का यह अजीबोगरीब बयान मंगलवार को सामने आया है। उन्होंने जेठुली में हिंसा को लेकर कहा कि लोगों में आक्रोश है। सरकार की तरफ से रोजी-रोजगार देने की नीति है। अगर केंद्र की तरफ से बिहार में दो करोड़ रोजगार दिया जाता, तो ये नहीं होता। बेरोजगारी के कारण लोग आक्रोशित हैं। समीर महासेठ ने आगे कहा कि सभी का इनकम घट रहा है।

Related Articles

Back to top button