अभिभाषण में बताए गलत तथ्य : आदित्य

  • बोले- महा विकास आघाड़ी सरकार की योजाओं को शिदें सरकार ने अपना बताया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य के राज्यपाल रमेश बैस के अभिभाषण में गलत बाते होने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कुछ गलत जानकारियां दी गईं और इसमें जिन परियोजनाओं का जिक्र किया गया, उनमें से कई परियोजनाएं पूर्ववर्ती महा विकास आघाड़ी सरकार की ओर से शुरू की गई थीं। ठाकरे ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन यह बात कही।
राज्यपाल ने सत्र की शुरुआत में दोनों सदन के सदस्यों को संबोधित किया। राज्यपाल का अभिभाषण राज्य सरकार की नीतियों और योजनाओं को दर्शाता है। ठाकरे ने कहा कि दावोस में हुई विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक के संबंध में राज्यपाल के भाषण में दिए गए बयान थोड़े गलत थे क्योंकि अधिकतर परियोजनाओं हमने या तो शुरू की थी या हमारे सत्ता में रहने के दौरान उनका काम आगे बढ़ा। ऐसा लगता है कि उन्हें (राज्यपाल को) किसी ने गुमराह किया है। राज्यपाल ने कहा कि (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की) राज्य सरकार ने पिछले महीने डब्ल्यूईएफ की बैठक में 1.37 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए 19 कंपनियों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

सच बोलने वाले नेताओं को परेशान करती है केंद्र सरकार

आदित्य ठाकरे ने सीबीआई की ओर से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे मामले के बारे में विस्तार से नहीं पता है, लेकिन जो कोई भी ऐसी बात बोलता है, जिसे केंद्र सरकार सुनना नहीं चाहती, तो उसे विभिन्न जांच एजेंसी के जरिए निशाना बनाया जाता है। हमने सच बोलने का फैसला करने वाले विपक्ष के कई नेताओं के साथ इसी तरह होते देखा है।

Related Articles

Back to top button