देश को भ्रष्टाचार से बचाना है तो भाजपा वालों को जेल में डाल दो: केजरीवाल

  • कहा-बीजेपी जनतंत्र को कुचलना चाहती है
  • विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं जुटे विधायक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में भ्रष्टाचार मुक्त करना है तो भाजपावालों को जेल में डाल दो। गौरतलब हो कि दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री की ओर से विश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था मगर उसे स्वीकार कराने के लिए 20 परसेंट विधायकों के हस्ताक्षर की आवश्यकता थी।
मगर उसके पास 11 परसेंट ही विधायक हैं, इसलिए सदन उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं कर सकता था। लिहाजा उन्होंने विपक्ष की मंशा पूरी करने के लिए विश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया जिसे ध्वनि मत से पास कर दिया गया। भाजपा के अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया और सदस्यों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, सदन में हमारे 62 एमएलए हैं, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के अलावा, राजेश गुप्ता प्रकाश जरवाल और रोहित मेहरौलिया बाहर हैं। एक अध्यक्ष हैं, इसके अलावा सभी 56 विधायक हमारे यहां मौजूद हैं। केजरीवाल ने आगे कहा, ऐसे समय में जब भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में जनतंत्र को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी, ऐसे में आज सदन की घटना महत्वपूर्ण है। भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव दिया था, लोगों को लगा कि ऐसे में कैसे लाएंगे जबकि आठ ही विधायक हैं और 14 जरूरी होते हैं, तब उन्होंने कहा था कि छह की व्यवस्था हो गई है। तब मैंने अपने सभी विधायकों से बात की, सबने कहा कि धमकियां आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, इन्हें कल लगा कि अब कुछ नहीं हो सकता तो उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया। फिर हम अपनी मर्जी से विश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। हम चाहते हैं कि ये हमारी कमियां निकालें। मैंने देखा कि 65 मिनट की चर्चा हुई और इसमें से 35 मिनट विपक्ष को मिला है। संख्या के हिसाब से सात मिनट मिलने चाहिए थे।

केजरीवाल भ्रष्टाचारियों के हैं बहुत बड़े सरदार : मनोज तिवारी

मिर्जापुर। भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल बहुत जल्द जेल जाने वाले हैं। केजरीवाल भ्रष्टाचारियों के बहुत बड़ें सरदार हैं। भगवान श्रीराम हमेशा न्याय करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके दो सबसे करीबी जेल में हैं। उनको वह धोखा देकर रखे थे कि उनको कुछ भी नहीं होने देंगे, बचा लेंगे। किसी दिन जेल में वो दोनों ही न बता दें कि असली मास्टरमाइंड यही हैं। आगे कहा कि वर्तमान में देश में जो लोकतंत्र है, भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस है, ऐसे में अपराधी का लंबे समय तक बचना संभव नहीं है।

राहुल को है अहंकार

एक सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी को अहंकार है। ऐसा नहीं है कि इससे पहले किसी की सदस्यता नहीं गई। 2019 में जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब प्रह्लाद लोधी को दो साल की सजा कोर्ट ने सुनाई थी। भाजपा ने किसी को दोष नहीं दिया था। उन्हें दो ढाई महीने में हाईकोर्ट ने बहाल कर दिया। कांग्रेस की सरकार ने जिस दिन सजा सुनाई गई उसी दिन सदस्यता समाप्त करने का सर्टिफिकेट दिया था। उन्होंने कहा कि इतनी छोटी याद्दाश्त नहीं होनी चाहिए उनकी। वह भी कानून का पालन करें। निचली अदालत का निर्णय है। अगर आपको लगता है कि ओबीसी समाज को गाली देना आपका जन्मसिद्ध अधिकार है तो जाकर हाईकोर्ट में कहिए।

Related Articles

Back to top button