अभी राजनीति में घूमेगी मोदी की डिग्री

पवार ने कहा ये कोई मुद्दा ही नहीं
2024 लोकसभा चुनाव तक गरमाएगा मुद्दा

आप और उद्धव ठाकरे शिव सेना मामले को देंगे तूल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। प्रधानमंत्री की डिग्री का मामला धीरे-धीरे चुनाव में बड़ा मुद्दा बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। जहां आप व उद्धव ठाकरे की शिवसेना इस पर मुखर हो गई है वहीं  राष्ट्रीवादी  कांग्रेस के नेता शरद पवार ने इस पर नाराजगी जाहिर की है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए। केजरीवाल तो प्रधानमंत्री की डिग्री की मांग को लेकर गुजरात हाईकोर्ट तक चले गए, जिसके लिए उन पर 25 हजार का जुर्माना भी लगा। उद्धव ठाकरे ने भी प्रधानमंत्री की डिग्री का मुद्दा उठाया है।
शरद पवार ने प्रधानमंत्री की डिग्री के विवाद पर कहा कि कि आज कॉलेज डिग्री का सवाल बार-बार पूछा जा रहा है, आपकी क्या डिग्री है या मेरी क्या डिग्री है लेकिन क्या ये राजनीतिक मुद्दा है? पवार ने कहा कि केंद्र सरकार को बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई जैसे मुद्दों पर घेरा जाना चाहिए या फिर जो अन्य अहम मुद्दे हैं। धर्म और जाति के आधार पर लोगों में अलगाव पैदा किया जा रहा है, महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं । हमें ऐसे मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए।

नेता इस पर अपना समय बर्बाद कर रहे : पवार

नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया और वरिष्ठ नेता शरद पवार ने एक बार फिर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे मुद्दे से नाराजगी जाहिर की है। दरअसल विपक्ष द्वारा सत्ताधारी नेताओं की डिग्री को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। शरद पवार ने इसकी आलोचना की है और कहा है कि ये कोई मुद्दा नहीं है और नेता इस पर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा देश कई मुश्किल समस्याओं का सामना कर रहा है। ऐसे में उन पर ध्यान देने की जरूरत है।

आप ने शुरू किया डिग्री दिखाओ कैम्पेन

नई दिल्ली। आप ने रविवार को ‘‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’’ शुरू किया है। जिसके तहत पार्टी के नेता हर दिन जनता के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता साझा करेंगे। आप नेताओं ने इसी के तहत अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सामने लाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही वह बीजेपी पर हमलावर भी होने लगे हैं। इस अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक डिग्री और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर की दो डिग्री दिखाईं। मीडिया को अपनी डिग्री दिखाते हुए आतिशी ने कहा कि आज से हर दिन आप का एक नेता देश के सामने अपनी डिग्री दिखाएगा।

बढ़ रहा है कोरोना, रहे सतर्क

  • देश के कई राज्यों में मास्क पहनना होगा जरूरी
  • पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में भी कोरोना के 5,880 नए मामले दर्ज किए गए और सक्रिय मामलों की संख्या बढक़र 35,199 हो गई है। देश में मौत के आंकड़ें भी बढ़े हैं। मास्क जरूरी करने पर भी विचार हो रहा है। इस बीच, अकेले दिल्ली में बीते 24 घंटे में 700 मामले सामने आए हैं और 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी 4 मौतें हुई हैं। गुजरात, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और राजस्थान से एक-एक और केरल से दो मौतों की सूचना मिली है।

स्वास्थ्य मंत्रालय देशभर में कर रहा मॉक ड्रिल

बढ़ते नए मामलों के चलते केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के अस्पतालों में तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज और मंगलवार को राष्ट्रव्यापी मॉक ड्रिल की घोषणा की है। कोरोना की दैनिक सकारात्मकता दर भी अब बढक़र 6.91 फीसद हो गई है, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 3.67 फीसद पर आ गई है। कोरोना मामलों की कुल संख्या अब 4.47 करोड़ (4,47,62,496) हो गई है।

ज्ञानवापी मस्जिद वजू मामला सुप्रीम चौखट पर

  • याचिका दाखिल, 14 अप्रैल को होगी सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट 14 अप्रैल को वाराणसी के काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी से संबंधित मामले में मुस्लिम पक्ष की नई याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। इस याचिका में मुस्लिम पक्ष ने कहा था कि उन्हें मस्जिद परिसर के अंदर रमजान के दौरान वजू (धार्मिक कार्य के लिए मुंह-हाथ को धोना) की प्रथा की अनुमति दी जाए।
वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में रमजान के पवित्र महीने के दौरान नमाज अदा करने से पहले वजूखाना को सील किए जाने को लेकर अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

रमजान के महीने में मिले पर्याप्त सुविधा

मस्जिद समिति की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता हुजेफा अहमदी ने पीठ से मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा कि रमजान का महीना चल रहा है और पर्याप्त इंतजाम किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि वजू के पानी का इस्तेमाल ड्रम से किया जा रहा है और रमजान को देखते हुए नमाजियों की संख्या बढ़ गई है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि इस मामले की सुनवाई 14 अप्रैल को न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ भी करेगी। मुस्लिम पक्ष के वरिष्ठ वकील हुजेफा अहमदी ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष इसका जिक्र किया। इसके बाद सीजेआई 14 अप्रैल को मामले को सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गए। पीठ ने अहमदी से कहा, इस संबंध में एक आवेदन दाखिल करें और हम इस पर 14 अप्रैल को विचार करेंगे।

21 अप्रैल को हिंदू पक्ष की सुनवाई

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर सुनवाई के लिए भी सहमति जताई है। हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर 21 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कोर्ट को बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर वाराणसी की एक अदालत में याचिकाएं दायर की गई थी, जहां बार-बार फैसला टाला जा रहा था।

Related Articles

Back to top button