पुलिस कस्टडी में हत्याकांड पर सियासी उबाल

विपक्ष के निशाने पर आई योगी सरकार

  • …एक थे अशरफ व अतीक
  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हत्याकांड का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रयागराज में अशरफ-अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में हुई हत्या पर चारों ओर से सवाल उठने लगे हैं। पूरा विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया। वकीलों से लेकर कई अन्य संंगठन के लोग इस मामले को लेकर सुप्रीमकोर्ट की चौखट पर भी पहुंच गए हंै। उधर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी।
वहीं इस हत्याकांड में शामिल तीनों अपराधियों को हिरासत में ले लिया गया है। सीएम ने घटना के न्याययिक जांच के आदेश दे दिए हैं। जो दो महीनें में रिपोर्ट पेश करेगी। पुलिस के स्तर पर जांच के लिए एक एसआईटी का भी गठन कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट से की थी सुरक्षा की मांग

माफिया अतीक अहमद ने अपनी मौत से पहले सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपनी सुरक्षा की मांग की थी। अतीक ने कहा था कि यूपी पुलिस की हिरासत में उसकी जान को खतरा है और उसे झूठे आरोपों में फंसाया गया है। हालांकि, कोर्ट ने उसकी अर्जी खारिज कर दी थी।

केस को सीबीआई में स्थानांतरित करने का आग्रह

नई दिल्ली। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में अब एक और याचिका दायर की गई है। पत्र याचिका में सुप्रीम कोर्ट से हत्या के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का आग्रह किया गया है। ये याचिका सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने दायर की है। बता दें कि अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर एक दिन पहले भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हो चुकी है। याचिका में शीर्ष अदालत के पूर्व जज की निगरानी में मामले की जांच करवाने की मांग की गई है। वकील द्वारा दायर याचिका में यूपी में 2017 के बाद हुए सभी एनकाउंटर की जांच करवाने के लिए भी कहा गया है। वकील विशाल तिवारी की ओर से लगाई गई इस याचिका में कहा गया है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए एक विशेष समिति बननी चाहिए।

कस्टडी में हत्या, तो सवाल पूछना लाजमी : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या पर कहा कि हत्यारा, हत्यारा होता है। इसमें हमदर्दी नहीं होनी चाहिए, लेकिन इस प्रकार से अगर कोई कस्टडी में हत्या करता है तो सवाल पूछना लाजमी है। इससे लग रहा था कि स्क्रिप्टेड है। अपराधियों का खात्मा होना चाहिए। उसके लिए तरीका है। ये कोई तरीका नहीं है।

इस तरह मार देना गलत है : नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि झूठ कहा गया कि अपराधी प्रेसवाले बनकर आए थे। कौन आकर वहां खड़ा हो गया। पुलिस को देखना चाहिए था। पुलिस को उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए था। यूपी सरकार को राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में सोचना चाहिए। न्यायालय न्याय प्रदान करने के लिए है, अपराधियों को मारना कभी समाधान नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि जेल से किसी को जांच के लिए ले जाने के दौरान हत्या कर देना दुखद है। हमारे यहां कोई जेल से कोर्ट या कहीं जाता है, तो पुलिस सुरक्षा में रहती है। वहां की सरकार को इस तरह की घटना पर सोचना चाहिए। अपराधियों को मार देंगे क्या। ये कोई तरीका है।

चार जवानों की हत्या का आरोपी गनर गिरफ्तार

  • बठिंडा मिलेट्री स्टेशन गोलीबारी : बोला आरोपी, आपसी रंजिश में दिया घटना को अंजाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बठिंडा (पंजाब)। बठिंडा मिलेट्री स्टेशन में हत्या का कारण निजी रंजिश बताया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने ही एफआईआर में दो सफेद कुरता पायजामा पहने लोगों के स्टेशन में घुसने की बात कही थी।
पुलिस की सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने पूरा सच उगल दिया। बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में पिछले बुधवार को चार जवानों की हत्या के मामले को बठिंडा पुलिस ने सुलझा लिया है। चार जवानों की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने घटना के चश्मदीद गनर दिसाई मोहन को गिरफ्तार किया है। उसने आपसी रंजिश के कारण चार जवानों की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि उक्त घटना की पंजाब पुलिस की टीम जांच कर रही थी। चश्मदीद गनर दिसाई मोहन से सख्ती से पूछताछ की गई तो जुर्म कबूल कर लिया।

कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के पूर्व सीएम जगदीश शेट्ठार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, डीके शिवकुमार, रणदीप सुरजेवाला, सिद्धारमैया और केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि जगदीश शेट्टार ने रविवार को ही भाजपा से इस्तीफा दिया था।
उसके बाद से ही ऐसी चर्चाएं थी कि शेट्टार कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। शेट्टार ने भाजपा से इस्तीफा देते हुए कहा था कि उन्होंने भारी मन से पार्टी से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा करेंगे, साथ ही कहा था कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी सशक्त होगी: खरगे

जगदीश शेट्टार के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इससे पार्टी सशक्त होगी। कर्नाटक में जो माहौल है, उससे सभी खुश हैं और सभी नेता हमसे जुड़ रहे हैं। यह लिंगायत का सवाल नहीं है बल्कि वह (शेट्टार) हमारे कार्यक्रमों के चलते हमसे जुड़ रहे हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि पूर्व सीएम, पूर्व डिप्टी सीएम या कोई सांसद अगर हमारे साथ जुडऩा चाहता है तो मैं उन सभी का स्वागत करता हूं।

Related Articles

Back to top button