अतीक के गढ़ में फर्जी वोटिंग, फेक आधार कार्ड संग पकड़ी गईं महिलाएं

प्रयागराज। यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण में 37 जिलों में आज वोटिंग हो रही है. इन 37 जिलों में 10 नगर निगम की सीटें हैं। इन्हीं में से एक प्रयागराज नगर निगम की सीट है। यहां मतदाता अपना नया मेयर चुनने के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच करेली इलाके में पुलिस ने बुर्का पहने तीन महिलाओं को फर्जी आधार कार्ड के साथ वोट डालते समय पकड़ लिया। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।
करेली पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद का इलाका है। हालांकि इस चुनाव से कुछ दिन पहले ही अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। निकाय चुनाव से पहले ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बसपा का दामन थाम लिया था, लेकिन बसपा ने शाइस्ता को टिकट नहीं दिया।
इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज के घूमनगंज इलाके में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें अतीक का बेटा असद और उसके गुर्गे उमेश पाल पर फायरिंग करते दिखाई दे रहे थे। फायरिंग में उमेश की सुरक्षा में तैनात यूपी पुलिस के दो जवानों की भी मौत हो गई थी।
जब इस हत्याकांड की साजिश में अतीक का नाम आया तो बसपा बैकफुट आ गई। आनन-फानन में बसपा को सफाई देनी पड़ी की अगर इस कांड में अतीक के परिवार की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके परिवार पर बीएसपी कार्रवाई करेगी। वहीं उमेश पाल की हत्या के कुछ दिन बाद से ही शाइस्ता फरार हो गई। वह अपने बेटे असद, पति अतीक के जनाजे में भी शामिल होने नहीं पहुंची।
जानकारी के लिए ये भी बता दें कि निकाय चुनाव को देखते हुए प्रयागराज में कुल 13 पिंक बूथ बनाए गए हैं। इसमें पांच नगर निगम और आठ नगर पंचायत में स्थित हैं। माफिया ब्रदर्स के क्षेत्र में पुलिस और चुनाव ड्यूटी में लगाए गए अधिकारियों की पैनी नजर है। माफिया अतीक अहमद के इलाके चकिया, कसारी-मसारी और अन्य स्थानों पर कुल 16 संवेदनशील बूथ बनाए गए हैं, जहां सुबह से वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है।
लगातार पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और डीएम संजय खत्री मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में करेली क्षेत्र में फर्जी वोट डालने बुर्का पहनकर पहुंचीं तीन महिलाओं को पुलिस ने पकड़ लिया है। तीनों महिलाएं फर्जी आधार कार्ड पर वोट डालने के लिए पहुंची थीं, लेकिन वोट डालने में तीनों नाकाम रहीं। प्रयागराज के सीडीओ आईएस गौरव कुमार ने बताया कि तीनों महिलाओं से पुलिस पूछताछ कर रही है। सही जानकारी नहीं मिलने पर तीनों पर कार्रवाई की जाएगी।
शहर के तेलियरगंज मसूरीदीन इंटर कॉलेज में फर्जी वोटिंग करते हुए पुलिस ने एक युवक को भी पकड़ा है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। यह किसी दूसरे के आधार कार्ड पर वोट डालने के लिए पहुंचा था। पुलिस को जब शक हुआ तो पूछताछ शुरू की। युवक अपना नाम और उम्र बताने में हड़बड़ाने लगा, जिसके बाद पुलिस उसे थाने लेकर गई है।

Related Articles

Back to top button