अब माफिया सुधीर सिंह व विनोद उपाध्याय पर घोषित होगा इनाम

गोरखपुर। गोरखपुर जिले के दो और बदमाशों पर पुलिस की नजर टेढ़ी हो गई है। माफिया एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह और विनोद उपाध्याय पर पुलिस इनाम घोषित करने की तैयारी में है। दोनों ही बदमाशों पर पुराने केस में कोर्ट से चार अप्रैल 2023 को ही गैर जमानतीय वारंट (एलबीडब्ल्यू) जारी है, जिसके बाद सुधीर नेपाल और विनोद की लोकेशन राजधानी में मिली है। इन्हें पकडऩे के लिए पुलिस छापा मार रही है।
माफिया सुधीर सिंह पर वर्ष 2004 में आईपीसी 392 और 311 के तहत दर्ज मुकदमे में वारंट जारी हुआ है, जबकि विनोद उपाध्याय के खिलाफ साल 2010 में दर्ज हुए मुकदमे में वारंट जारी हुआ है। वारंट जारी होने के बाद से ही क्राइम ब्रांच और शाहपुर थाने की पुलिस उनकी तलाश में छापा मार रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल पा सकी है।
माफिया सुधीर सिंह पर अलग-अलग थानों में कुल 36 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, वारंट जारी होने के बाद पुलिस सुधीर के कई ठिकानों पर छापा मार चुकी है। खबर है कि सुधीर ने नेपाल के कैसिनों और होटल में भी पैसा लगाया है। सुधीर ज्यादातर नेपाल में ही रह रहा है। वहीं, विनोद उपाध्याय पर 23 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। सूत्र बताते हैं कि विनोद उपाध्याय लखनऊ और दिल्ली में अपना पांव पसार रहा है, यहां पर जमीन और अन्य व्यापार में अपना पैसा लगाया है।
एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि विनोद उपाध्याय और सुधीर सिंह पर इनाम घोषित किया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी है। सुधीर सिंह की 10 करोड़ से अधिक की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई भी पुलिस कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button