दिल्ली में नाबालिग की हत्या मामले में गरमाई सियासत

  • केजरीवाल बोले – राजधानी में कानून व्यवस्था एलजी की जिम्मेदारी
  • एलजी सिर्फ केजरीवाल के काम में अड़ंगा डालने का काम करते हैं: आतिशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर एक बरबर्ता भरे हादसे को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। रविवार रात को बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में साहिल नाम के युवक द्वारा एक नाबालिग लडक़ी साक्षी की चाकुओं से गोदकर और सिर पर पत्थर मारकर बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।
इस दर्दनाक वारदात के अब इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। सरकार और विपक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर निशाना साधते हुए उनसे कुछ करने को कहा है क्योंकि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी उन्हीं की है। वहीं भाजपा नेताओं ने भी पलटवार किया है। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है। इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी एलजी पर निशना साधते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों की सुरक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है, लेकिन वह सिर्फ केजरीवाल के काम में अड़ंगा डालने का काम करते हैं। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एलजी अगर अपना काम नहीं कर रहे हैं तो क्या जवाबदेही है। दिल्ली की कानून व्यवस्था सबसे निम्न स्तर पर पहुंच गई है। खुले आम हत्या हो रही हैं। एलजी कानून व्यवस्था के नाम पर फेल हो गए हैं।

भाजपा ने बताया लव जेहाद का मामला

वहीं दूसरी ओर भाजपा इस मामले को लव जेहाद से जोडक़र देख रही है और आप सरकार पर आरोप लगा रही है। किशोरी की निर्मम हत्या पर भाजपा नेताओं ने आप व दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। पार्टी का कहना है कि आरोपी के दूसरे समुदाय का होने की वजह से आप नेता इसे सामान्य हत्या बताने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है और इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपी ने दाहित हाथ में लाल कलावा बांध रखा है, जिससे जाहिर होता है कि वह लव जिहाद गैंग का सदस्य है। अरविंद केजरीवाल पर भी उन्होंने साधा और कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि लव जिहाद के मामले को दिल्ली के मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था के मामले के रूप में पेश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button