नाटक-नौटंकी का अब असर नहीं: कमलनाथ

मोदी जी का मप्र में स्वागत है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर कहा कि यहां पर आएं स्वागत है। सभी मैदान में आएं। हम भी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि आज जनता और मतदाता बहुत समझदार हैं। वो जानते हैं और कोई नाटक नौटंकी से उन पर असर नहीं पडऩे वाला है। जबलपुर में हनुमान जी की गदा के प्रदर्शन पर बोले कि हनुमानजी की गदा लोकल लोगों ने लगाई थी। यदि हमने गदा लगाई तो क्यों किसी को परेशानी होती है?
कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने हैं। शिवराज सिंह और भाजपा सरकार गुमराह करने की राजनीति करती है। आज उन्हें बहनें याद आ रही हैं, कर्मचारी याद आ रहे हैं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता याद आ रहे हैं।
आज नौजवानों का भविष्य सुरक्षित नहीं है, संविधान पर खतरा बना हुआ है। हम सभी को संविधान का रक्षक बनना है। आने वाला समय आप सभी का है। भाजपा की गुमराह करने की राजनीति से बचकर रहना होगा।

बुलडोजर की कार्रवाई गलत

उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर कोसा है। उन्होंने दमोह के गंगा जमना स्कूल संचालक के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई को गलत बताया। कमलनाथ ने कहा कि बिना सही जांच के बुलडोजर चला देना बिलकुल गलत है। यह किस लक्ष्य से चलाया जा रहा है। क्या इसका सोर्स है। यह समझने वाली बात है। उन्होंने कहा कि यह पूरा मामला उलझा हुआ है। यह कार्रवाई किस लक्ष्य से हो रही है यह समझना जरूरी

भाजपा ने मंदिर-धर्म का ठेका लिया है

कमलनाथ ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रियंका गांधी को चुनावी हिंदू बताने पर कहा कि यह कुछ भी कहते हैं। इनको पेट में दर्द होता है। अगर हम पूजा करते हैं। अगर मैं मंदिर में जाता हूं, तो उनके पेट में दर्द होता है। क्यों इन्होंने मंदिर और धर्म का ठेका लिया हुआ है क्या? सीएम शिवराज के हायर सेकंडरी स्कूल के टॉपर्स बच्चों को स्कूटी देने की घोषणा पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार की दूसरी घोषणा होगी स्कूटी के अलावा हेलीकॉप्टर भी दूंगा।

कांग्रेस की ये मोहब्बत की दुकान है : शिवराज

यादव के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस नेता अरुण यादव द्वारा प्रधानमंत्री जी के स्वर्गीय पिता पर जो अभद्र टिप्पणी की गई है, वह उनकी स्तरहीन मानसिकता की प्रतीक है। यही कांग्रेसी कल्चर और इनकी मोहब्बत की दुकान है। सीएम ने कहा कि मोदी जी देश का मान और देशवासियों का स्वाभिमान हैं। कांग्रेस रसातल में जा रही है और जब देश के यशस्वी व लोकप्रिय प्रधानमंत्री जी का सीधे मैदान में मुकाबला नहीं कर पा रही है, तो अभद्र और असभ्य भाषा पर उतर आई है।

मोदी जी के पिता भी आ जाएं तो भी कुछ नहीं होगा : अरुण यादव

भोपाल। विधानसभा चुनाव के पहले ही प्रदेश का सियासी पारा गर्मा गया है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दौरे को लेकर उनके पिता स्व. दामोदर दास मोदी को लेकर विवादित बयान दे दिया। इसके बाद भाजपा नेता यादव पर भडक़ उठे। उन्हें नसीहत देने के साथ ही कांग्रेस के संस्कारों को लेकर कड़ी निंदा व आलोचना की। दरअसल बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी रहे बैजनाथ यादव, विनय यादव, मीरा सिंह ने भोपाल पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली। कांग्रेस दफ्तर में हुए इस कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेता अरुण यादव ने उन सभी को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई।

भाजपा नेता बैजनाथ समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। सिंधिया समर्थक और शिवपुरी के भाजपा प्रदेश कार्यकारणी नेता बैजनाथ सिंह यादव अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बैजनाथ यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई। बैजनाथ सिंह के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी उनके साथ कांग्रेस में शामिल हुए। वहीं, 15 से अधिक जनपद के सदस्यों ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।

Related Articles

Back to top button