भविष्य के आधार पर हो तैयारी: राष्ट्रपति मुर्मु

वायुसेना एकेडमी परेड की समीक्षा की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने शनिवार सुबह हैदराबाद के पास डुंडीगल में वायुसेना एकेडमी (एएफए) में 211वें कोर्स की कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड (सीजीपी) का पूरे सैन्य वैभव के साथ निरीक्षण किया। राष्ट्रपति ने कहा, सशस्त्र बलों को रक्षा तैयारियों के एकीकृत परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखना होगा।
मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि हमारी वायु सेना एक उच्च-तकनीकी युद्ध से लडऩे की चुनौतियों सहित सुरक्षा परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, विशेष रूप से भविष्य के लिए तैयार होने के लिए कदम उठा रही है। मैं आत्मनिर्भर भारत के राष्ट्रीय एजेंडे को साकार करने के लिए रक्षा मंत्रालय के स्वदेशीकरण के प्रयासों के बारे में जानकर भी खुश हूं। एएफए के अधिकारियों के मुताबिक, एएफए के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब राष्ट्रपति समीक्षा अधिकारी हैं। सीजीपी परेड डुंडीगल के एयरफोर्स अकादमी में आयोजित हुई। सीजीपी का आयोजन भारतीय वायु सेना की विभिन्न शाखाओं के फ्लाइट कैडेटों के प्री-कमीशनिंग प्रशिक्षण के सफल समापन के उपलक्ष्य में किया जाता है।

राष्ट्रपति की पट्टिका से किया सम्मानित

रिलीज के मुताबिक, ऑर्डर ऑफ मेरिट में प्रथम आने वाली फ्लाइंग ब्रांच के फ्लाइट कैडेट को परेड की कमान संभालने का विशेषाधिकार दिया गया और उनके प्रदर्शन के लिए स्वॉर्ड ऑफ ऑनर और राष्ट्रपति की पट्टिका से सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button