कांग्रेस बोली-योग में नेहरू की बड़ी भूमिका, थरूर की सलाह-सबको दें क्रेडिट

नई दिल्ली। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। देश-दुनिया में योग करने वाले लोग इस मौके पर अपने विचार साझा कर रहे हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के काम की सराहना की। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए थरूर ने कहा कि हमें उन सभी के काम को भी स्वीकार करना चाहिए, जिन्होंने योग को पुनर्जीवित किया और लोकप्रीय बनाया।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज युनाइटेड नेशन सेक्रीटेरियट में सेलिब्रेशन की अगुवाई की है। उनके साथ 180 से ज्यादा देशों के लोगों ने भी योग किए। शशि थरूर ने कहा कि वास्तव में हमें सभी के काम को स्वीकार करना चाहिए। हमारी सरकार से लेकर मौजूद सरकार के काम की सराहना होनी चाहिए, जिन्होंने योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया। मैंने हमेशा तर्क दिया है योग दुनिया भर में हमारी सॉफ्ट पावर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसे मान्यता प्राप्त होते देखना बहुत अच्छा लग रहा है।
शशि थरूर ने कांग्रेस के एक ट्वीट को रीट्वीट किया था, जिसमें पार्टी ने जवाहर लाल नेहरू की शीर्षासन वाली तस्वीर के साथ योग दिवस की बधाई दी। पार्टी ने कहा कि हम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पंडित नेहरू का धन्यवाद देते हैं जिन्होंने योग को लोकप्रीय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और यहां तक कि इसे राष्ट्रीय नीति का हिस्सा बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी अमेरिका में हैं। आज 21 जून को युनाइटेड नेशन सेक्रीटेरियट में उन्होंने आयोजित प्रोग्राम की अगुवाई की।

Related Articles

Back to top button