मेरठ में एक्सीडेंट, बाल-बाल बची भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार की जान

लखनऊ। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज रहे प्रवीण कुमार मेरठ में एक बड़े हादसे में बाल-बाल बच गए। उनकी कार की टक्कर तेज रफ्तार ट्रक से हो गई। यह हादसा मेरठ में जेल चुंगी के पास हुआ था। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक उनकी कार में बेटा भी मौजूद था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।
रिपोट्र्स के मुताबिक, यह हादसा मंगलवार देर रात को यूपी के मेरठ में हुआ। तब प्रवीण अपनी लैंड रोवर डिफेंडर कार से पांडव नगर इलाके से आ रहे थे। इसी दौरान कमिश्नर आवास के पास उनकी कार ट्रक से टकरा गई।
हादसे में प्रवीण कुमार की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उनका बेटा दोनों दुर्घटना में सुरक्षित हैं। इसके बाद मौके पर सिविल लाइन पुलिस तुरंत पहुंची और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चालक अमरोहा का रहने वाला पवन बताया गया है। उसने बताया कि वह सामान्य गति से ट्रक को चला रहा था, तभी पीछे से आई कार ने कम जगह में ओवरटेक करने की कोशिश की। इसी कारण कार ट्रक से लग गई।
प्रवीण कुमार ने खेल के फॉर्मेट यानी टेस्ट मैच, वनडे और टी-20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। 68 वनडे मैचों में, प्रवीण कुमार ने 5।13 की इकोनॉमी और 36।02 की स्ट्राइक रेट से 77 विकेट लिए, उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 4/31 रही। वहीं 6 टेस्ट में उन्होंने 27 विकेट लिए। 10 टी-20 में उनके नाम 8 विकेट रहे।
एक साल से भी कम समय में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई भारतीय क्रिकेट स्टार किसी बड़े सडक़ हादसे में बच गया है। पिछले साल 30 दिसंबर को अल सुबह ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट रूडक़ी के पास गुरुकुल नारसन इलाके में हुआ था। कार खुद ऋषभ पंत चला रहे थे। हालांकि, आसपास के लोगों की सजगता के कारण भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चमत्कारिक ढंग से बच गए थे। पंत की लग्जरी कार सडक़ के डिवाइडर से टकरा गई थी और उसमें आग लग गई थी।

Related Articles

Back to top button