आकाश अपार्टमेंट में लगी आग, बालकनी में फंसे लोगों को सीढ़ी की मदद से दमकलकर्मियों ने निकाला

लखनऊ। लखनऊ में शुक्रवार देर रात रायबरेली रोड स्थित आकाश अपार्टमेंट के एक फ्लैट में आग लग गई। घर में सो रहे परिवार वालों को धुंआ भरने से दम घुटने पर आग की जानकारी हुई। इसके बाद सभी लोग घर में रखे सिलेंडर को लेकर बाहर भागे। सूचना पाकर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने 50 मिनट पर आग पर काबू पाया। घर में फंसे अन्य लोगों को सीढिय़ों की मदद से बाहर निकाला गया। सिलेंडर समय से घर से बाहर निकाल लेने से बड़ा हादसा होने से बच गया। देर रात दो बजे रायबरेली रोड वृंदावन योजना सेक्टर-6 स्थित आकाश अपार्टमेंट के एक फ्लैट में फायर विभाग को आग की सूचना मिली। इस पर फायर स्टेशन के एफएसओ मामचंद्र बडगूजर फायर दो गाडियों के साथ मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी।
साथ ही आग को देखते हुए फायर स्टेशन आलमबाग और हजरतगंज से फायर टेंडर और हाइड्रोलिक प्लेट फार्म को भी बुलाया। घर में लोगों के फंसे होने की जानकारी पर फ्लैट में बाहर से बालकनी पर सीढ़ी लगा कर दमकल कर्मी अंदर पहुंचे। जहां से आग पर काबू पाया।
वहीं फ्लैट में मौजूद अनिल कुमार शुक्ल, उनकी पत्नी विमला शुक्ला के साथ साहित्य शुक्ला, वैष्णवी और प्रदीप को बाहर निकाला। वहीं आग की सूचना पर एफएसओ गोमती नगर शिव दरस प्रसाद, एफएसएसओ आलमबाग धर्म पाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि घर में रखे चार सिलेंडर में एक आग की चपेट में आग गया था। यदि उसमें ब्लास्ट होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Related Articles

Back to top button